×

IND VS SL: खराब प्रदर्शन के बाद DRS में भी फिसड्डी रहे श्रीलंका कप्तान, जानें कितने गलत फैसले लिए

IND VS SL: श्रीलंकाई टीम सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद DRS का इस्तेमाल करने में भी फिसड्डी रही।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 13 March 2022 3:13 PM GMT
IND VS SL
X

श्रीलंकाई टीम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SL Test Match: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया श्रीलंका के साथ सीरीज का दूसरा पिंक बॉल टेस्ट मैच बंगलौर में खेल रही है। पिंक बॉल टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम को हर क्षेत्र में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बेंगलुरू में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों डिपार्टमेंट में फ्लॉफ रही है। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम के कुछ फैसलों ने चौंका दिया है। जिसका पूरी श्रीलंका टीम को भुगतना पड़ा। श्रीलंका ने यह डीआरएस में (डिसीजन रिव्यू सिस्मट ) को गलत जगह इस्तेमाल करके किया ।

क्रिकेट के कुछ सबसे मुश्किल कामों में से एक है DRS का सही इस्तेमाल करना है। किसी भी टीम के कप्तान इसमें सटीक फैसले नहीं ले सकता, लेकिन बेंगलुरू में श्रीलंकाई टीम ने तो हद ही कर दी और 3 मौकों पर गलती करते हुए दो बार विकेट के मौके हाथ से जाने दिए।

बेगलुंरू में डे नाइट टेस्ट के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में श्रीलंका ने शुरुआत में भारतीय टीम को शुरुआत झटका दिया। मयंक अग्रवाल को जल्दी आउट कर पवेलियन भेज दिया। बेंगलरू की इस विकेट पर स्पिनरों का असर दिख रहा था। ऐसे में श्रीलंकाई टीम के पास भारतीय टीम को दूसरा झटका जल्द देने का मौका था।

श्रीलंका टीम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

एंबुलडेनिया की 17वें ओवर में पांचवी गेंद पर हनुमा विहारी के खिलाफ LBW की अपील हुई,लेकिन अंपायर ने श्रीलंका की अपील को खारिज कर दिया। लेकिन श्रीलंका ने डीआरएस नहीं लिया। यहीं उन्होंने पहले गलती की। जिसके बाद रिप्ले में दिखा की एंबुलडेनिया की यह गेंद हनुमा विहारी के पैड पर लगकर स्टंप्स को हिट कर रही थी।

हनुमा विहारी उस समय 7 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और भारत का स्कोर 59-1 विकेट था। लेकिन श्रीलंका ने पहले सेशन की गलती को दूसरे सेशन में फिर दोहराया और इस बार भी बल्लेबाज हनुमा विहारी थे। पारी के 32वें ओवर में प्रवीण जयाविक्रमा की गेंद पर फिर से विहारी के खिलाफ LBW की अपील हुई, जिसे अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। श्रीलंका ने पिछली गलती से सीखे बिना फिर से DRS नहीं लिया और परिणाम फिर वही रहा। अगर श्रीलंकाई के द्वारा DRS लिया जाता, तो विहारी पवेलियन में होते। आखिर में जयाविक्रमा ने ही विहारी को बोल्ड किया, लेकिन तब तक वह 35 रन बना चुके थे.

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story