×

रोहित शर्मा नहीं लगा पाए 50 पारी से कोई शतक, हिटमैन के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND Vs SL Rohit Sharma: टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में रविवार को वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। भारत ने तिरुवनंतपुरम में रविवार को खेले गए मैच में श्रीलंका को 317 रनों से बुरी तरह हराया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Jan 2023 7:27 AM GMT (Updated on: 16 Jan 2023 7:36 AM GMT)
IND Vs SL Rohit Sharma
X

IND Vs SL Rohit Sharma

IND Vs SL Rohit Sharma: टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में रविवार को वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। भारत ने तिरुवनंतपुरम में रविवार को खेले गए मैच में श्रीलंका को 317 रनों से बुरी तरह हराया। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने इस मैच में धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 166 रनों की पारी खेली। कोहली ने इस मैच में 13 चौके और आठ छक्के लगाए। इस मैच में रोहित शर्मा ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी। लेकिन इसके बावजूद वो इस मैच में भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए। जबकि विराट कोहली ने अपने अंतिम चार मैचों में तीन शतक जड़ दिए।

सितंबर 2021 में लगाया था आखिरी शतक:

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ मैचों से अच्छी लय में तो नज़र आते हैं, लेकिन वो अपनी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। जो उनके लिए और टीम के लिए चिंता का विषय बन गया हैं। हालांकि रोहित शर्मा के बल्ले से लगातार रनों की बारिश हो रही है। लेकिन उन्हें अपने शतक का अभी भी इंतज़ार है। बता दें हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को शतक लगाए 50 पारी से ज्यादा हो गया है। रोहित शर्मा ने अंतिम शतक सितंबर 2021 में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था। रोहित शर्मा को अपने इंटरनेशनल करियर में पहली बार ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले उन्होंने कभी एक शतक के लिए 50 पारी नहीं खेली।

रोहित शर्मा पर बरसे गौतम गंभीर:

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर अब विराट के बाद रोहित शर्मा भी आने लग गए हैं। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि ''इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 पारियां काफी ज्यादा होती हैं। मुझे लगता है कि हमें उनके साथ वैसे ही पेश आना चाहिए जैसे हम कोहली के साथ पेश आते रहे हैं, कोहली ने भी करीब साढ़े तीन साल के बाद शतक बनाया था। ऐसे में हमें रोहित शर्मा के साथ भी उतना ही सख्त होना चाहिए।''

कोहली ने 4 वनडे मैचों में जड़ा तीसरा शतक:

विराट कोहली एक बार फिर अपने पुराने फॉर्म में लौटते हुए दिख रहे हैं। करीब तीन साल तक शतकों का सूखा झेलने वाले विराट एक बार फिर शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करके क्रिकेट फैंस का दिल जीत रहे हैं। पिछले चार वनडे मैचों में उन्होंने तीन शतक जड़ दिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भी विराट ने शतक जड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में भी विराट ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ने में कामयाबी हासिल की थी। अब श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी विराट ने शानदार शतक जड़ दिया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story