IND VS SL, Ruturaj Gaikwad: भारतीय टीम को लगा एक और झटका, सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ T20 सीरीज से बाहर

ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 26 Feb 2022 11:00 AM GMT
IND VS SL, Ruturaj Gaikwad:
X
ऋतुराज गायकवाड़ की तस्वीर 

IND VS SL, Ruturaj Gaikwad: भारतीय टीम को एक और झटका लगा है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होकर श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच शुरु होने के पहले चोट लगी थी। जिसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच से भी नहीं खेल पाए थे।

ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ऋतुराज गायकवाड़ की कलाई में चोट लगी थी। जिसके मेडिकल टीम के सुझाव के बाद चयनकर्ताओं ने गायकवाड़ की जगह मयंक को टीम में शामिल किया।

ऋतुराज गायकवाड़ का टी20 करियर

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल और घरेलू टूर्नांमेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद सेलेक्टर्स ने ऋतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज और श्रीलंका दोनों टी20 सीरीज में के लिए भारतीय टीम में जगह दी थी। हालांकि वेस्टइंडीज सीरीज पर ऋतुराज गायकवाड़ को सिर्फ एक टी20 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने।

ऋतुराज गायवाड़

ऋतुराज गायवाड़ ने भारत के लिए अबतक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। लेकिन तीन मैचों में कोई बड़ी पारी खेलने में गायकवाड़ नाकाम रहे हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में महज 13 की मामूली औसत से सिर्फ 39 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 21 रन रहा है।

आपको बता दें ऋतुराज गायकवाड़ से पहले टीम इंडिया तो तेज गेंदबाज दीपक चाहर और आक्रामक सूर्यकुमार यादव चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं। सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी।

भारत और श्रीलंका बीच शनिवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच धर्मशाला स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।टीम इंडिया ने श्रीलंका पर तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story