×

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए आज होगा टीम इंडिया का एलान, हार्दिक पंड्या को कप्तानी मिलना तय

IND vs SL Series 2023: टीम इंडिया अब अपने नए अभियान की तैयारियों में लग गई है। साल 2023 में भारत की पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मंगलवार यानी आज टीम की घोषणा करेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Dec 2022 3:46 AM GMT
IND vs SL Series 2023
X

IND vs SL Series 2023

IND vs SL Series 2023: टीम इंडिया अब अपने नए अभियान की तैयारियों में लग गई है। साल 2023 में भारत की पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मंगलवार यानी आज टीम की घोषणा करेगी। आज टीम इंडिया के टी-20 और वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। बीसीसीआई टीम इंडिया के टी-20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान की घोषणा कर सकती है। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए दो कप्तान नियुक्त किए जा सकते हैं।

हार्दिक पंड्या होंगे टी-20 के नए कप्तान:

भारतीय टीम में कई बड़े स्टार खिलाड़ी होने के बावजूद बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाने का सिलसिला इस साल जारी रहा है। अब बीसीसीआई ने बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं। ऐसे में आज होने वाली टीम की घोषणा में हार्दिक पंड्या को टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी जानी तय मानी जा रही है। जबकि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की कमान रोहित शर्मा के पास होगी। हाल ही में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में हिस्सा लिया था, जिसमें टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि श्रीलंका के खिलाफ भी कुछ ऐसी ही टीम चुनी जा सकती है।

बुमराह-जडेजा की वापसी तय:

बता दें श्रीलंका के खिलाफ टीम की घोषणा में कई बड़े खिलाड़ियों की टीम में काफी दिनों बाद वापसी हो सकती है। जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं। उनको श्रीलंका के खिलाफ टी-20 या वनडे सीरीज में शामिल किए जाने की पूरी उम्मीद है। इसके अलावा दीपक चाहर को भी वनडे टीम में मौका मिलना तय माना जा रहा है। जबकि भुवनेश्वेर कुमार को श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज से बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा कुछ नए चेहरों को भी टीम में मौका मिलना तय माना जा रहा है। जबकि टीम के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को अभी अपनी चोट से उभरकर टीम में वापसी करने में थोड़ा समय लग सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का कार्यक्रम:

1. पहला टी20- 3 जनवरी (मुंबई)

2. दूसरा टी20- 5 जनवरी (पुणे)

3. तीसरा टी20- 7 जनवरी (राजकोट)

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

1. पहला वनडे- 10 जनवरी (गुवाहाटी)

2. दूसरा वनडे- 12 जनवरी (कोलकाता)

3. तीसरा वनडे- 15 जनवरी (तिरुवनंतपुरम)

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story