×

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में पंत-राहुल का कटेगा पत्ता!, इन दो युवा खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

IND vs SL Series 2023: टीम इंडिया 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने नए साल की शुरुआत करेगी। इसको लेकर बीसीसीआई आज भारतीय टीम की घोषणा कर सकती है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Dec 2022 4:19 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2022 4:20 AM GMT)
IND vs SL Series 2023
X

IND vs SL Series 2023

IND vs SL Series 2023: टीम इंडिया 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने नए साल की शुरुआत करेगी। इसको लेकर बीसीसीआई आज भारतीय टीम की घोषणा कर सकती है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। इसको लेकर टीम के दो अलग-अलग कप्तानों की घोषणा पर भी सभी की निगाहें टिकी हुई है। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से कई बड़े नामों का पत्ता कटना तय माना जा रहा है। वहीं टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है। चलिए जानते हैं नए साल की पहली सीरीज के लिए किन खिलाड़ियों का पत्ता कटेगा जबकि किसको टीम में मिलेगी जगह....

ऋषभ पंत- केएल राहुल का कटेगा पत्ता!

टीम इंडिया के लिए साल 2022 में सबसे निराशाजनक प्रदर्शन करने वालों खिलाड़ियों की लिस्ट में ऋषभ पंत-केएल राहुल का नाम सबसे ऊपर है। बीसीसीआई द्वारा हाल ही में बर्खास्त की गई चयन समिति ने इन दोनों खिलाड़ियों पर खूब मेहरबानी की। जिसके कारण ख़राब फॉर्म से जूझने के बावजूद टी-20 विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी इनको शामिल किया गया। लेकिन अब ऋषभ पंत- केएल राहुल का पत्ता काटना बिल्कुल तय माना जा रहा है। जबकि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम से विराट कोहली और रोहित शर्मा की छुट्टी हो जाए तो भी बड़ी बात नहीं होगी। क्योंकि बीसीसीआई अब टीम इंडिया के भविष्य को देखते हुए टी-20 टीम को तैयार करने में लगी है।

पृथ्वी शॉ-राहुल त्रिपाठी को मौका मिलेगा..?

वैसे तो आज श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज दोनों की टीमों की घोषणा होने जा रही है। लेकिन सभी की नज़रें टी-20 टीम पर टिकी हुई है। इसमें हार्दिक पंड्या की कप्तानी से लेकर सीनियर खिलाड़ियों की विदाई तक के कयास लगाए जा रहे हैं। जबकि श्रीलंका के खिलाफ इस घरेलू सीरीज में टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर पृथ्वी शॉ को एक बार फिर मौका मिल सकता है। पृथ्वी शॉ की बल्लेबाज़ी की शैली वीरेंद्र सहवाग से मिलती-जुलती है। बता दें शॉ ने जुलाई 2021 में एकमात्र टी-20 मैच खेला था। जबकि टेस्ट क्रिकेट में शॉ को मौका मिले चार साल बीत गए हैं। वहीं राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल किया जा सकता है। राहुल त्रिपाठी को पहले भी टीम इंडिया के लिए चुना गया था, लेकिन उनका डेब्यू अबतक नहीं हुआ है।

ऐसी हो सकती है टी020 टीम:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story