×

IND VS SL T20 Highlights: जडेजा और श्रेयस की तूफानी पारी से भारत ने जीता दूसरा T20 मुकाबला, टीम इंडिया ने सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

धर्मशाला के मैदान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Divyanshu Rao
Published on: 26 Feb 2022 5:42 PM GMT
IND VS SL
X

'टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

IND VS SL T20 Highlights: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज (India VS Sri Lanka t20 Series 2022) खेली जा रही है। आज धर्मशाला में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए श्रीलंका को 7 विकेटों से हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका पर 3-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

धर्मशाला के मैदान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवरों में 183 रन बनाए हैं।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने की मजबूत शुरुआत

श्रीलंका टीम को सलामी बल्लेबाज पथुमा निसांका और गुणथिलक ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। 8.4 ओवर में गुणथिलक को रविंद्र जडेजा को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराकर आउट किया।

जिसके बाद श्रीलंका के दूसरे ओपनर बल्लेबाज ने पाथुमा निसांका ने श्रीलंकाई पारी को संभालते हुए अपने टीम के स्कोर को 160 रनों तक पहुंचाया है।

शनाका की कप्तानी पारी काम न आई

वहीं निसांका के आउट होने के बाद मध्य ओवरों में श्रीलंका के कप्तान शनाका ने बेहतरीन 47 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि कप्तान शनाका के अलावा श्रीलंका के किसी और बल्बेबाज ने दहाई का आकाड़ा भी पार नहीं किया। और श्रीलंका टीम 20 औवर में 183 रनों का टारगेट दिया। भारत के पांच गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। सभी गेंदबाजों के खाते में एक एक विकेट गए।

भारतीय टीम की रही खराब शुरुआत

श्रीलंका के 183 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने टीम इंडिया की पारी को संभाल लेकिन कुछ देर बाद ही ईशान किशन 16 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत के 5.1 ओवर में दो विकेट होने के बाद श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए बेहतरीन 84 रनों की साझेदारी की।

श्रेयस अय्यर ने खेली मैच जिताऊ पारी

श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 4 छ्क्के और 6 चौकों की मदद से 74 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। वहीं संजू सैमसन ने भी मध्य ओवर में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। 39 रनों की इस पारी में संजू सैमसन ने 3 छक्के और 2 चौके लगाए।

श्रेयस अय्यर की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

सैमसन के आउट होने के बाद जडेजा ने 18 गेंदों पर सात चौकों और 1 छक्के की मदद से तूफानी पारी खेलते हुए बेहतरीन 45 रन बनाए। जडेजा और श्रेयस अय्यर की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत 21 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया। और तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story