×

रोहित शर्मा की तूफानी पारी बदौलत टीम इंडिया ने दिया श्रीलंका को 174 रनों का टारगेट

IND Vs SL T20 Live: इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए। अब श्रीलंका को एशिया कप के फाइनल के लिए जगह पक्की करने के लिए 175 रन बनाने होंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Sep 2022 4:04 PM GMT (Updated on: 6 Sep 2022 4:04 PM GMT)
IND Vs SL T20
X

IND Vs SL T20

IND vs SL Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच सुपर 4 का बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 173 रन बनाए। अब श्रीलंका को एशिया कप के फाइनल के लिए जगह पक्की करने के लिए 174 रन बनाने होंगे। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए श्रीलंका के गेंदबाज़ों धज्जियां उड़ा दी। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 41 गेंदों पर 72 रन बनाए। जिसमें उनके बल्ले से पांच चौके और चार छक्के निकले। उनके अलावा इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 34 रनों का योगदान दिया।

शून्य पर आउट हुए कोहली:

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली इस मैच में शून्य पर आउट हो गए। एशिया कप में यह पहला मौका था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए। उनके अलावा इस मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने भी अपनी बल्लेबाज़ी में टीम को काफी निराश किया। वहीं केएल राहुल तो पहले विकेट के रूप में 6 रन बनाकर पहले ही आउट हो गए थे। ऐसे में एक बार फिर टीम के रोहित शर्मा संकटमोचक की भूमिका में नज़र आए।

आर. अश्विन की हुई टीम में वापसी:

आर. अश्विन एशिया कप के पहले तीनों मैच से टीम से बाहर चल रहे थे। अब उन्हें रवि बिश्नोई की जगह टीम में जगह दी गई है। कयास लगाए जा रहे थे कि वो चहल कि जगह टीम में शामिल होंगे। लेकिन युजवेंद्र चहल को आज टीम में फिर मौका मिला है। आर. अश्विन के टीम में शामिल होने से भारतीय गेंदबाज़ी कहीं ना कहीं मजबूत जरूर हुई है। उनका अनुभव टीम इंडिया के इस मैच में काफी काम आएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, दानुष्का गुणातिलाका, भानुका राजपक्षा, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story