×

IND vs SL 2022: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रिद्धिमान साहा बाहर, द्रविड़-गांगुली को लेकर किए बड़े खुलासे

IND vs SL Test 2022: श्रीलंका सीरीज के मद्देनज़र टेस्ट टीम का एलान हो चुका है, जिससे इशांत शर्मा, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रिद्धिमान साहा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 20 Feb 2022 4:07 AM GMT
IND vs SL 2022: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रिद्धिमान साहा बाहर, द्रविड़-गांगुली को लेकर किए बड़े खुलासे
X

रिद्धिमान साहा (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IND vs SL Test 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं (Team India Selectors) ने आगामी श्रीलंका सीरीज के मद्देनज़र टेस्ट टीम (India vs Sri Lanka Test Squad) में बड़े बदलाव को अंजाम देते हुए कई अनुभवी सीनियर खिलाड़ियों सहित टीम के पूर्णकालिक कप्तान का भी निर्णय ले लिया है। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के इस निर्णय के बाद से भारतीय क्रिकेट प्रशंसक तक दो गुट में बंटते नज़र आ रहे हैं, एक वह जो निर्णय को भविष्य की बेहतर भारतीय टेस्ट टीम के निर्माण में अहम बता रहे हैं और दूसरे वो जो इस निर्णय को गलत साबित करने पर तुले हुए हैं।

चयनकर्ताओं ने इशांत शर्मा, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रिद्धिमान साहा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है। साथ ही वनडे और T20 के बाद भारतीय टेस्ट टीम के पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को चुना गया है।

चयनकर्ताओं के इस निर्णय के बाद रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने भारतीय टीम प्रबंधन को लेकर कई खुलासे किए हैं तथा साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर अपनी बात कही है।

रिद्धिमान साहा का बयान

रिद्धिमान साहा ने सौरव गांगुली पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया है। रिद्धिमान साहा का कहना है कि-"श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम चयन से पूर्व सौरव गांगुली ने उनसे कहा था कि जबतक वह बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर आसीन हैं तबतक उन्हें भारतीय टीम में अपने चयन को लेकर चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।"

इसी के साथ रिद्धिमान साहा का कहना है कि प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे भारतीय टीम में उन्हें ना लेने को लेकर सन्यास लेने की बात कही है और इसी कारणवश रिद्धिमान साहा रणजी टीम का भी हिस्सा नहीं हैं।"

रिद्धिमान साहा (फोटो साभार- ट्विटर)

सुर्खियों में आया मामला

रिद्धिमान साहा के इन खुलासों के चलते टीम चयन में नया मोड़ आ गया है। इस नई टीम के ऐलान के साथ ही यह तो तय था कि कुछ हंगामा अवश्य होगा लेकिन इस बात का अंदेशा शायद ही किसी को हो कि एक भारतीय खिलाड़ी ही बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम प्रमुख कोच पर हमलावर होता नजर आएगा।

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 (Team India Playing 11)

श्रीलंका के खिलाफ चयनित भारतीय टेस्ट टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story