IND VS SL Test Series: Mohali टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हराया, रविंद्र जडेजा बने मैन ऑफ थे मैच

IND VS SL Test Series Mohali test: भारतीय टीम के 574 रनों के जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम पहली पारी में सिर्फ 174 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 6 March 2022 11:41 AM GMT (Updated on: 6 March 2022 11:55 AM GMT)
IND VS SL
X

टीम इंडिया के खिलाडियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SL Test Series: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहला टेस्ट मैच पारी और 222 रनों से हराया। भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा को उनके शानदार आलराउंड परफॉरमेंस के लिए मैन ऑफ़ थे मैच घोषित किया गया। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया। भारतीय टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत मयंक अग्रवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने की।

हालंकि दोनों बल्लेबाज ज्यादा देकर विकेट पर टिक नहीं सके। मंयक अग्रवाल 33 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 29 रन बनाकर चलते बने। जिसके बाद तूसरे नबंर पर बल्लेबाजी करने के उतरे हनुमा विहारी ने विराट कोहली के साथ पारी को संभाला।

विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट मैच में अर्धशतक से चुके

विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट मैच में 45 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली ने 76 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 45 रन बनाए। वहीं हनुमा विहारी ने 58 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। विहारी के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 96 रन बनाकर आउट हुए। और पंत अपने शतक के पांचवी बार चुके।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

जडेजा के खेली नाबाद शतकीय पारी

पंत के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ने 175 रनों की शानदार शतकीय पारी खेल भारतीय टीम के स्कोर को 574 रनों तक पहुंचा दिया। वहीं रविंद्र जडेजा की शतकीय पारी के दौरान आर अश्विन ने भी बेहतरीन साथ दिया। अश्विन ने जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। अश्विन ने भी 61 रनों की पारी खेली।

श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 174 रनों पर ढेर

भारतीय टीम के 574 रनों के जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम पहली पारी में सिर्फ 174 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन पथुमा निसांका ने बनाए। निसांका ने 133 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। लेकिन निसांका के अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया। भारतीय टीम ने श्रीलंका को फ्लोऑन खेलने के लिए अमत्रिंत किया।

जडेजा ने पहली पारी में झटके पांच विकेट

भारत की ओर से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में श्रीलंका के पांच बल्लेबाजों का पवेलियन की राह दिखाई। जडेजा ने पहली पारी में पांच विकेट लिए तो वहीं फ्लोऑन की दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए।

फ्लोऑन खेलने उतरी श्रीलंका टीम 178 रनों पर दूसरी पारी में ऑलआउट हो गई। कप्तान निरोशन डिकेवेला की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन कप्तान निरोशन डिकवेला के अलावा फिर टीम का कोई बल्लेबाज पर विकेट पर टिक नहीं सका।

श्रीलंका दूसरी में अश्विन और जडेजा का जादू खूब चला। जडेजा और अश्विन ने मिलकर श्रीलंका के आठ बल्लेबाजों का आउट किया। दोनों गेंदबाजों को दूसरी पारी में चार विकेट मिले। वहीं दूसरी पारी में मोहम्मद शमी को भी दो विकेट मिले।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story