×

IND VS SL Test Series: पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम को कहा बच्चा, जानें क्यों?

IND VS SL Test Series:जसप्रीत बुमराह ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। जिसमें उन्होंने कहा हमारी टीम को पिंक बॉल टेस्ट मैच में गेंदबाजी फील्डिंग और बैंटिग करने की आदत नहीं है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 11 March 2022 12:33 PM GMT
IND VS SL
X

जसप्रीत बुमराह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SL Test Series: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (,India vs Sri Lanka Test Series 2022) खेली जा रही है। भारतीय टीम ने सीरीज के पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया श्रीलंकाई टीम से 12 मार्च से सीरीज का दूसरा डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। मैच से पहले टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बड़ा बयान दिया है।

दरअसल जसप्रीत बुमराह ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। जिसमें उन्होंने कहा हमारी टीम को पिंक बॉल टेस्ट मैच में गेंदबाजी फील्डिंग और बैंटिग करने की आदत नहीं है। ऐसे में टीम अभी भी बच्चे की तरह सीखने की प्रक्रिया में है।

बता दें कि टीम इंडिया ने अबतक सिर्फ तीन डे नाइट टेस्ट मैच खेला है। जिसमें भारतीय टीम ने तीन मुकाबले में से दो मैचों में जीत हासिल की है। यह दोनों ही पिंक बॉल टेस्ट मैच भारतीय सरजमीं पर खेले गए हैं। वहीं एक पिंक बाल टेस्ट मैच जिसमें भारत को हार मिली वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने दिसंबर 2020 में एडिलेड में खेला था।

जसप्रीत बुमराह का बयान

श्रीलंका के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच शुरू होने से पहले जसप्रीत बुमराह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर हमें हालात के अनुरूप तेजी से ढलना होगा। गुलाबी गेंद फील्डिंग के समय अलग से लगती है। आप जैसा आकंते हैं, यह उससे पहले आ जातीहै। दोपहर में भले ही स्विंग न मिले लेकिन शाम को इससे स्विंग मिलेगी यह सब छोटे छोटे पहलू हैं।

बुमराह ने कहा, 'हमने गुलाबी गेंद से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है. जब भी खेला है तो हालात अलग-अलग रहे हैं तो कोई तय मानदंड नहीं है. जो कुछ भी थोड़ा बहुत अनुभव है और जो फीडबैक मिला है, उसके आधार पर ही उन चीजों पर काम कर सकते हैं जो आपके कंट्रोल में है।

अक्षर पटेल को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

जानकारी के मुताबिक कप्तान रोहित शर्माा श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में जंयत यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक गेंदबाज को मौका दे सकते हैं। बुमराह ने कहा अक्षर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। जहां उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया था। लेकिन वह चोटिल थे, हालांकि वह अब फिट हो चुके है। अक्षर पटेस हमारे लिए उपयोगी खिलाड़ी हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story