×

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे आज, ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

India vs South Africa 3rd ODI: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को वनडे सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया की नज़र इस मैच को जीतकर एक और खिताब अपने नाम करने पर होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Oct 2022 3:40 AM GMT
India vs South Africa 3rd ODI
X

India vs South Africa 3rd ODI

India vs South Africa 3rd ODI: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को वनडे सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया की नज़र इस मैच को जीतकर एक और खिताब अपने नाम करने पर होगी। भारत ने अफ्रीका को टी-20 सीरीज में मात दी थी। अब मंगलवार को भारतीय टीम के पास वनडे सीरीज में भी अफ्रीका को हराने का मौका है। इस सीरीज में पहले दोनों मैचों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। पहले मैच में जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच में भारत ने शानदार कमबैक करते हुए जीत दर्ज की।

टीम इंडिया बिना बदलाव के उतरेगी!

पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में दो बदलाव किए थे। दूसरे वनडे में दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया था। उनके अलावा शाहबाज अहमद को भी वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। लेकिन अब तीसरे मैच में टीम इंडिया में अभी बदलाव की कोई गुंजाइश दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर होने वाले इस मैच में टीम इंडिया बिना बदलाव के मैदान पर नज़र आ सकती है।

धवन की कप्तानी में होगा दिल्ली फतह:

शिखर धवन ने दो बार टीम इंडिया की वनडे में कप्तानी की है। इसमें दोनों ही बार उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने खिताब अपने नाम किया है। 2021 में धवन ने पहली बार श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे की कप्तानी संभाली थी। जिसमें भारत ने 2-1 वो सीरीज अपने नाम की थी। उसके बाद हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन को ही बनाया गया था। वहां भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। अब तीसरी बार उन्हें अफ्रीका के खिलाफ इस घरेलू वनडे सीरीज की कमान सौंपी गई है। धवन की कप्तानी में आज टीम इंडिया सीरीज जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी।

अब तक सीरीज का कुछ ऐसा रहा हाल:

तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप के चलते शामिल नहीं किया गया था। सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में साउथ अफ्रीका ने 9 रनों से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए रांची में हुए दूसरे मैच में सात विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस वजह से दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। अब तीसरे मुकाबले में दोनों टीमें अपनी पूरी जान लगा देगी।

ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11:

भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story