×

IND vs WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को पहला मैच, जानिए कब और कहां देख सकते हैं मैच

IND vs WI 1st ODI: क्रिकेट फैंस इस सीरीज का लुफ्त फ्री-टू-एयर चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर उठा सकते है। दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल पर इसका सीधा प्रसारण देखने को मिलेगा। अगर मैच के समय की बात करें तो सभी मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 7:00 बजे से शुरू होंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 July 2022 5:52 AM GMT (Updated on: 19 July 2022 5:53 AM GMT)
IND vs WI 1 ODI
X

IND vs WI 1st ODI: इंग्लैंड को हराने के बाद टीम इंडिया का अलग टारगेट वेस्टइंडीज की टीम होगी। शुक्रवार से भारत और विंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। बता दें टीम इंडिया करीब तीन साल के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। यहां पहले भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में विंडीज से आमने-सामने होगी। वहीं उसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज की कप्तानी शिखर धवन के पास होगी। जबकि टी-20 में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। इससे पहले 2019 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने विंडीज का दौरा किया था।

डीडी स्पोर्ट्स पर होगा मैच का प्रसारण:

क्रिकेट फैंस इस सीरीज का लुफ्त फ्री-टू-एयर चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर उठा सकते है। दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल पर इसका सीधा प्रसारण देखने को मिलेगा। अगर मैच के समय की बात करें तो सभी मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 7:00 बजे से शुरू होंगे। ऐसे में क्रिकेट फैंस वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज का पूरा आनंद डीडी स्पोर्ट्स पर देखकर उठा सकते है। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच शुक्रवार (22 जुलाई) को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

बांग्लादेश ने घरेलू मैदान पर हराया:

वेस्टइंडीज के लिए भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी। हाल ही में विंडीज टीम को अपने ही घर में बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप किया। अब भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए यह वनडे सीरीज बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है।

इस प्रकार रहेगा वनडे मैचों का शेड्यूल:

पहला वनडे- 22 जुलाई (त्रिनिदाद, पोर्ट ऑफ स्पेन)

दूसरा वनडे- 24 जुलाई (त्रिनिदाद, पोर्ट ऑफ स्पेन)

तीसरा वनडे- 27 जुलाई (त्रिनिदाद, पोर्ट ऑफ स्पेन)

इस प्रकार होगी वनडे में भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

इस प्रकार होगी वनडे में वेस्टइंडीज टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (विकेटकीपर), शमर ब्रुक्स, केसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जडेन सिल्स।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story