×

IND vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज से हमेशा मिली कड़ी टक्कर, भारत के लिए आसान नहीं होगी जीत

IND vs WI 1st ODI: वनडे क्रिकेट के अब तक के इतिहास पर नज़र डाले तो टीम इंडिया का पलड़ा वेस्टइंडीज से भारी नज़र आता हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 136 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 67 मैचों में जीत हासिल की हैं जबकि वेस्टइंडीज को 63 मैचों में जीत मिली हैं। कैरेबियाई टीम के खिलाफ उनकी सरजमीं पर भारत ने 16 मुकाबलों में जीत हासिल की हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 July 2022 5:22 AM GMT
IND vs WI 1st ODI
X

IND vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series) का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। पहले मैच को लेकर दोनों टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली। टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कप्तानी निकोलस पूरन संभाल रहे हैं। दोनों टीमों के बीच इस वनडे सीरीज में बेहद रोमांच देखने को मिल सकता हैं। टीम इंडिया अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज में जेसन होल्डर की वापसी हुई है। अभी तक के मुकाबलों में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली हैं। मैच से पहले एक बार दोनों टीमों के आंकड़ों पर नज़र डालिए...

भारत का पलड़ा भारी:

वनडे क्रिकेट के अब तक के इतिहास पर नज़र डाले तो टीम इंडिया का पलड़ा वेस्टइंडीज से भारी नज़र आता हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 136 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 67 मैचों में जीत हासिल की हैं जबकि वेस्टइंडीज को 63 मैचों में जीत मिली हैं। कैरेबियाई टीम के खिलाफ उनकी सरजमीं पर भारत ने 16 मुकाबलों में जीत हासिल की हैं। वहीं कैरेबियाई टीम ने अपनी धरती पर भारत को 20 बार हराया हैं। लेकिन कैरेबियन टीम का प्रदर्शन पिछले कई सालों से वनडे में बहुत ख़राब रहा हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ भी विंडीज को अपनी धरती पर 3-0 से हार का सामना करना पड़ा हैं।

निकोलस पूरन ने टीम इंडिया को चेताया:

वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पहले विंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टीम इंडिया को चेताया है। पूरन ने कहा कि ''बांग्लादेश से मिली हार के बाद उनकी टीम को भारत अगर हल्के में लेगी तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता हैं। हमारी टीम बांग्लादेश से मिली हार को भुलाकर इस सीरीज में भारत के खिलाफ मैदान पर अपना पूरा जोर लगा देगी। ऐसे में देखना होगा कि क्या शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में हरा पाती हैं या नहीं..

वनडे सीरीज में इस प्रकार होगी टीम इंडिया की टीम:

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story