WI vs IND 1st ODI: बारिश बिगाड़ देगी पहले मैच का मजा!, कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए...

WI vs IND 1st ODI: वहीं विंडीज टीम के लिए निकोलस पूरन कप्तान की भूमिका निभाएंगे। दोनों टीमों के बीच फैंस को एक बड़ा रोमांचक मैच (WI vs IND 1st ODI) देखने को मिल सकता हैं। त्रिनिदाद ने क्वीन्स पार्क ओवल में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस को एक निराश करने वाली खबर भी सामने आ रही हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 July 2022 5:32 AM GMT
IND vs WI 1st ODI
X

WI vs IND 1st ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलने के लिए टीम इंडिया तैयार है। भारतीय टीम की बागडोर शिखर धवन के हाथों में होगी। वहीं विंडीज टीम के लिए निकोलस पूरन कप्तान की भूमिका निभाएंगे। दोनों टीमों के बीच फैंस को एक बड़ा रोमांचक मैच (WI vs IND 1st ODI) देखने को मिल सकता हैं। त्रिनिदाद ने क्वीन्स पार्क ओवल में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस को एक निराश करने वाली खबर भी सामने आ रही हैं। पहले वनडे में मौसम की वजह से मैच का मजा ख़राब हो सकता है। आइये जानते हैं मैच से पहले कैसा रहेगा मौसम का हाल (WI vs IND Weather Report) और पिच रिपोर्ट....

क्वीन्स पार्क ओवल में भिड़ेगी दोनों टीम:

भारतीय टीम इस दौरे पर बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पहुंची हैं। लेकिन इसके बावजूद टीम के पास ऐसे कई युवा खिलाड़ी हैं जो किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। लेकिन क्वीन्स पार्क ओवल में मौसम मैच का मजा खराब कर सकता है। त्रिनिदाद में 22 जुलाई को करीब 75 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने वाली हैं। वहीं मैच के दौरान बारिश की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। मैच के दौरान बारिश की संभावना 20-25 प्रतिशत तक है। ऐसे में एक रोमांचक मैच की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेट फैंस के लिए यह एक निराशाजनक खबर हैं।

गेंदबाजों के लिए मददगार होगी क्वीन्स पार्क ओवल की पिच:

वेस्टइंडीज में हमेशा से गेंदबाजों का अधिक फायदा मिलता आ रहा हैं। यहां की पिच में उछाल के साथ स्पिन भी काफी हद तक देखने को मिलती है। विंडीज की पिचों पर स्पिन गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता हैं। इन पिचों पर बल्लेबाज को पहले क्रीज पर काफी समय बिताना पड़ता है उसके बाद वो आसानी से रन बना सकता है। पिच क्यूरेटर ने इस पिच को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है। यहां 250-260 रनों के स्कोर पर एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है।

संभावित प्लेइंग 11 भारत: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह।

संभावित प्लेइंग 11 वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), ब्रेंडम किंग, शाई होप, शमर ब्रूक्स, काइल मेयर्स, रोमन पॉवेल, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और कीमो पॉल।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story