×

मो. सिराज ने फेर दिया था सभी की मेहनत पर पानी!, लेकिन संजू सैमसन ने बचाई टीम की लाज

IND vs WI 1st ODI: टीम इंडिया ने पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन ने सभी खिलाड़ियों को जीत का श्रेय दिया। लेकिन इसके उलट अंतिम ओवर में जो रोमांच देखने को मिला उससे क्रिकेट फैंस की सांसे फूल गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 July 2022 7:59 AM GMT
IND vs WI 1st ODI
X

IND vs WI 1st ODI: टीम इंडिया ने पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन ने सभी खिलाड़ियों को जीत का श्रेय दिया। लेकिन इसके उलट अंतिम ओवर में जो रोमांच देखने को मिला उससे क्रिकेट फैंस की सांसे फूल गई। अगर अंतिम ओवर में संजू सैमसन चीते सी फुर्ती नहीं दिखाते तो टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता। मो. सिराज ने अंतिम ओवर में गेंदबाजी तो अच्छी की लेकिन उनकी एक वाइड बॉल से मैच का परिणाम ही बदल जाता। अंतिम क्षणों में सैमसन ने विकेट के पीछे पूरी जान लगा दी थी। जिससे टीम इंडिया को हार का सामना नहीं करना पड़ा।

सिराज ने वाइड गेंद फेंक कर बढ़ा दी थी चिंता:

बता दें वेस्टइंडीज को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 15 रनों की जरुरत थी। टीम इंडिया के कप्तान ने इस ओवर के लिए मोहम्मद सिराज पर विश्वास जताया। मोहम्मद सिराज ने पहली दो गेंद बिना बॉउंड्री के निकाल दी। लेकिन इसके बाद तीसरी गेंद पर शेफर्ड ने चौका लगा दिया और इसके बाद सिराज दबाव में आ गए। चौथी गेंद पर शेफर्ड ने दो रन लिए। लेकिन अभी मैच का रोमांच कहा खत्म होने वाला था। जीत के लिए मेजबान टीम को 2 गेंदों पर 8 रनों की जरूरत थी। पांचवीं गेंद सिराज ने लेग साइड से काफी बाहर गेंद फेंकी। लेकिन सैमसन ने काफी दूर डाइव लगाकर बाउंड्री बचा ली। अगर सैमसन इस गेंद को पकड़ने में नाकाम हो जाते तो यह मैच आसानी से वेस्टइंडीज के पक्ष में चला जाता।

सोशल मीडिया पर छा गए सैमसन:

संजू सैमसन हालांकि इस मैच में बल्ले से कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। लेकिन इसके बावजूद सैमसन को सोशल मीडिया पर फैंस ने मैच का हीरो करार दिया। कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी सैमसन की काफी तारीफ की। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन द्वारा चौका बचाने को मैच का अंतर बताया। सैमसन की इस बेहतरीन विकेटकीपिंग के चलते टीम इंडिया ने यह मुकाबला तीन रनों के अंतर से जीत लिया। वहीं इसके साथ सैमसन ने सिराज को मैच के विलेन बनने से भी बचा लिया। बल्लेबाजी में सैमसन ने अपने फैंस को काफी निराश किया। इस पारी में वो सिर्फ 12 रन बनकर आउट हो गए। उनसे टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, जिस पर संजू सैमसन खरा नहीं उतर पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story