IND VS WI 1st ODI: स्वर कोकिला को भारतीय टीम ने किया सलाम, काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे खिलाड़ी

पहला वनडे मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही भारत के सभी खिलाड़ियों ने पहले वनडे मैच में लता मंगेशकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 6 Feb 2022 10:10 AM GMT (Updated on: 6 Feb 2022 10:11 AM GMT)
IND VS WI 1st ODI
X
लता मंगेशकर को श्रद्धाजंलि देते भारतीय टीम के खिलाड़ी 

IND VS WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India VS West Indies ODI Series 2022) खेली जा रही है। रविवार को भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल रहा है।

पहला वनडे मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही भारत के सभी खिलाड़ियों ने पहले वनडे मैच में लता मंगेशकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

भारत रत्न से सम्मानित स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। लता दीदी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्टिपल में अंतिम सांस ली। लता मंगेशकर के निधन पर पूरा देश गमों के सागर में डूबा हुआ है। उनके राजनीति, फिल्मी और खेल जगत से जुड़े लोग लता मंगेशकर को श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं।

दीपक हुड्डा का वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू

वहीं भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में दीपक हुड्डा डेब्यू कर कर रहे हैं। दीपक हुड्डा को वनडे कैप भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सौंपी। बीसीसीआई ने दीपक हुड्डा को कैप देने का वीडियो ट्विटर पर साझा किया।

टीम इंडिया में दो ऑलराउंडर खिलाड़ियों को जगह

भारतीय टीम ने दो ऑलराउंर खिलाड़ियों को जगह दी गई है। वॉशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा हैं। इसके साथ ही ईशान किशन को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है।

दीपक हुड्डा का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

दीपक हुड्डा ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। 26 वर्षीय दीपक हुड्डा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ साथ विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। दीपक हुड्डा को कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट फिनिशर के रूप में टीम इंडिया में जगह दी है। इससे पहले दीपक हुड्डा का चयन टीम इंडिया में चार साल पहले श्रीलंका में आयोजित हुए निदाहास ट्राफी में हुआ था। लेकिन इस सीरीज में दीपक हुड्डा को खेलने का मौका नहीं मिला।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story