×

IND vs WI 1st T20: हिटमैन के बाद DK ने मचाया वेस्टइंडीज में तहलका, 68 रनों से जीता भारत

IND vs WI 1st T20: वेस्टइंडीज की टीम टी-20 में काफी मजबूत मानी जाती है। लेकिन पहले टी-20 में रोहित शर्मा ने अपनी दमदार पारी के दम पर भारत को बड़ी जीत दिलाई। रोहित शर्मा टी-20 में काफी समय बाद अपनी लय में नज़र आए। एक तरफ जहां टीम इंडिया के विकेट गिर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा जमकर चौके और छक्के लगा रहे थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 July 2022 2:05 AM GMT (Updated on: 30 July 2022 2:28 AM GMT)
IND vs WI 1st T20
X
Click the Play button to listen to article

IND vs WI 1st T20: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के बाद वेस्टइंडीज को पहले टी-20 में भी करारी शिकस्त दी। भारतीय खिलाड़ियों ने बल्लेबाज़ी के बाद गेंदबाज़ी में भी पूरा दमखम दिखाया। पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 68 रनों से बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए भारत ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 190 रन बनाए। इसमें कप्तान रोहित शर्मा (64) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) का बड़ा योगदान रहा। इस पारी के साथ रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड वापस अपने नाम कर लिया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम मात्र 122 रन ही बना पाई। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 68 रनों से अपने नाम किया।

रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी पारी:

वेस्टइंडीज की टीम टी-20 में काफी मजबूत मानी जाती है। लेकिन पहले टी-20 में रोहित शर्मा ने अपनी दमदार पारी के दम पर भारत को बड़ी जीत दिलाई। रोहित शर्मा टी-20 में काफी समय बाद अपनी लय में नज़र आए। एक तरफ जहां टीम इंडिया के विकेट गिर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा जमकर चौके और छक्के लगा रहे थे। हिटमैन ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अपना 27वां अर्धशतक बनाया। रोहित ने 44 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली। रोहित इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक बार फिर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। टी-20 क्रिकेट में गुप्टिल ने 3399 रन बनाए हैं, वहीं रोहित शर्मा के नाम अब तक 3443 रन हो गए हैं।

DK की तूफानी पारी:

कप्तान रोहित शर्मा की पारी के बावजूद टीम इंडिया पहले टी-20 में वेस्टइंडीज के मुकाबले पिछड़ती नज़र आ रही थी, लेकिन उसके बाद दिनेश कार्तिक ने कमाल की पारी खेली। कार्तिक ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में खेलते हुए सिर्फ 19 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। कार्तिक की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया। कार्तिक ने अंतिम 4 ओवर में 52 रन बटोरे। कार्तिक की यह पारी उनके फैंस को काफी पसंद आई। सोशल मीडिया पर कार्तिक जमकर ट्रेंड करने लगे।

फिरकी में फंसे विंडीज बल्लेबाज:

वेस्टइंडीज की टीम ने एक बार फिर अपने फैंस को निराश किया। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों ने टीम की लुटिया डुबो दी। भारतीय स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए विंडीज टीम को सिर्फ 122 रनों पर रोक दिया। भारत की तरफ से अश्विन, बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story