×

IND vs WI 2022: शुभमन गिल ने मारा 104 मीटर लंबा छक्का, शॉट देख हैरान रह गया गेंदबाज

IND vs WI 2022: शुभमन गिल पहले ही ओवर से शानदार शॉट लगा रहे थे। लेकिन पारी के 14वें ओवर में स्पिनर हेडन वाल्श की गिल ने जमकर धुनाई की। उनके ओवर की दूसरी गेंद पर कदमों का इस्तेमाल कर गिल ने 104 मीटर लंबा छक्का जड़ा। गिल के शॉट और पावर को देखकर गेंदबाज हैरान रह गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 July 2022 3:37 AM GMT
IND vs WI 2022
X

IND vs WI 2022: वेस्टइंडीज को भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया। इस सीरीज में जिस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित किया वो थे शुभमन गिल। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों मैच में गिल ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि तीसरे मैच में बारिश के चलते गिल अपने करियर का पहला वनडे शतक लगाने से चूक गए। लेकिन उन्होंने मैच जिताऊ पारी खेलकर सीरीज जीत में अपना योगदान दिया। शुभमन गिल ने इस मैच में नाबाद 98 रनों की पारी खेली। शतक ना लगा पाने के बाद भी उनका एक छक्का सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। शुभमन गिल ने एक ऐसा छक्का मारा कि बॉल मैदान से बाहर जाकर गिरी।

हेडन वाल्श की गेंद पर लगाया 104 मीटर का छक्का:

बता दें शुभमन गिल पहले ही ओवर से शानदार शॉट लगा रहे थे। लेकिन पारी के 14वें ओवर में स्पिनर हेडन वाल्श की गिल ने जमकर धुनाई की। उनके ओवर की दूसरी गेंद पर कदमों का इस्तेमाल कर गिल ने 104 मीटर लंबा छक्का जड़ा। गिल के शॉट और पावर को देखकर गेंदबाज हैरान रह गया। गेंद उनके बल्ले से निकलकर स्टेडियम के बाहर चली गई। इस कारण अंपायर को गेंद बदलना पर फिर जाकर खेल को शुरू किया गया।

शुभमन गिल की शानदार पारी:

इस मैच में गिल की पारी की जितनी तारीफ की जाए वो कम होगी। उन्होंने पहले पारी की थोड़ी धीमी शुरुआत की। लेकिन जब बारिश के कारण मैच रोका गया तो उसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। तीसरे मैच में इस युवा बल्लेबाज़ के पास शतक लगाने का मौका था लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। गिल ने इस मैच में 98 रनों की नाबाद पारी खेली। गिल को इस मैच में 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ़ द सीरीज' का अवार्ड दिया गया।

तीनो मैचों गिल ने दिखाया दम:

इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल को मौका मिला। धवन के साथ उन्होंने तीजनों मैचों में अच्छी ओपनिंग साझेदारी निभाई। शुभमन सीरीज के पहले मुकाबले में भी 64 रनों की दमदार पारी खेली थी। वहीं दूसरे वनडे में भी वह 43 रनों की बेहतरीन योगदान दिया। और तीसरे मैच में वो बारिश के चलते शतक से सिर्फ दो रन दूर रह गए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story