×

IND vs WI 2nd ODI: इस भारतीय गेंदबाज ने डेब्यू पर किया निराश, 9 के इकॉनमी से लुटाएं रन

IND vs WI 2nd ODI: भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान के लिए वनडे डेब्यू खास नहीं रहा। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला, जहां उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 25 July 2022 7:08 AM GMT (Updated on: 25 July 2022 7:09 AM GMT)
IND vs WI 2nd ODI: इस भारतीय गेंदबाज ने डेब्यू पर किया निराश, 9 के इकॉनमी से लुटाएं रन
X

Avesh Khan (Image Credit: Twitter)

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने काफी निराश किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ 311 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। अपना पहला वनडे मैच खेल रहे आवेश खान (Avesh Khan) तो खासे महंगे रहे। आवेश ने 9 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन लुटाएं।

वनडे खेलने वाले 244वें भारतीय खिलाड़ी बने

दूसरे मैच से पहले आवेश खान को शिखर धवन के हाथों भारत का कैप दिया गया। आवेश भारत की ओर से वनडे खेलने वाले 244वें खिलाड़ी बन गए। वहीं अगर कैरेबियन धरती की बात करें तो, आवेश खान वेस्टइंडीज में डेब्यू करने वाले 7वें भारतीय खिलाड़ी बन गए। आवेश से पहले आखिरी बार साल 2017 में कुलदीप यादव ने कैरेबियाई धरती पर डेब्यू किया था। इनके अलावा अभिषेक नायर (2009), टीनू योहानन (2002), नोयल डेविड (1997), अभय कुरुविला (1997) और रॉबिन सिंह (1989) ने भी वेस्टइंडीज में ही अपना वनडे डेब्यू किया था।

खासे महंगे साबित हुए आवेश खान

तेज गेंदबाज आवेश खान का डेब्यू उम्मीद अनुसार नहीं रहा। वह अपने वनडे डेब्यू मैच में खासे महंगे साबित हुए। उन्होंने 6 ओवर डाले, जिसमें 9 रन प्रति ओवर के हिसाब से 54 रन लुटाए। वहीं उनका विकेट का खाता भी खाली रहा।

इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था टी20 डेब्यू

आवेश खान ने इसी साल फरबरी में कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। आवेश अपने टी20 डेब्यू में भी महंगे साबित हुए थे, उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 42 रन दिए थे। उन्होंने अब तक 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल है, जिसमें 8 विकेट अपने नाम किए हैं। हालाँकि, आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 13 मैच में 23.11 के औसत से 18 विकेट चटकाए थे।

अर्शदीप को जगह न मिलने से फैंस हुए नाराज

आवेश खान को डेब्यू कैप मिलने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी नाराज दिखे। फैंस की ज्यादा नाराजगी इससे थी कि अर्शदीप को मौका नहीं दिया गया। लोगों का कहना था कि अर्शदीप ने टी20 में शानदार डेब्यू किया था, उन्हें मौका मिलना चाहिए था। अर्शदीप ने इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था, जहां उन्होंने 3.3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

2 विकेट से जीत भारत

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को रोमांचक जीत मिली। 312 रनों के लक्ष्य को भारत ने दो विकेट और दो गेंद रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने तूफानी 35 गेंदों में 64 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 5 छक्के और 3 चौकें लगाए। अक्षर जब बल्लेबाजी करने उतरे थे भारत की हालात नाजुक थी मगर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने 9 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया। अक्षर को इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story