IND VS WI: भारत का सीरीज पर 2-0 से कब्जा, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में गेंदबाजों ने किया कमाल

IND VS WI 2nd ODI Highlights: वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 9 Feb 2022 5:20 PM GMT
IND VS WI
X

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

IND VS WI 2nd ODI Highlights: वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। बुधवार को अहमदाबाद में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत के लिए 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम 46 ओवर में 193 रनों पर ऑलआउट हो गई।

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैचों नई रणनीति के साथ मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत के साथ पारी की शुरुआत की।

फ्लॉफ रही सलामी जोड़ी

हालांकि रोहित शर्मा का यह दांव काम नहीं आया। भारत का पहला विकेट तीसरे ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा के रुप में लग गया। कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने कुछ देर तक अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन पंत 18 रन बनाकर बाउंसर गेंद पर आउट हो गए।

विराट कोहली का बल्ला फिर रहा खामोश

विराट कोहली भी पंत के आउट होने के तुरंत बाद 18 रन बनाकर विकेटकीपर शाई होप को कैच थमा बैठे। विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद लगातार दो मैचों में जल्दी आउट हो गए।

विराट कोहली के आउट होते ही टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ गई। भारत ने महज 12 ओवर में ही अपने टॉप तीन बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था। जिसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की।

केएल राहुल 49 रन बनाकर आउट हुए

केएल राहुल 134 रनों के स्कोर पर अपने निजी स्कोर 49 रनों पर रनआउट हो गए। जिसके बाद फिर एक बार सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की पारी को कुछ समय संभाला और भारत के स्कोर को 150 के पार ले गए। सूर्यकुमार यादव ने 83 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 64 रन बनाए।

जिसके बाद टीम नीचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिल दीपक हुड्डा ने भारत के स्कोर पर 237 रनों तक पहुंचा। दीपक हुड्डा ने 29 रनों की अहम पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

गेंदबाजों में भारत को बेहतरीन शुरूआत दी। 6वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा सलामी बल्लेबाज ब्रेंडेन किंग को 18 रनों पर आउट करके वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। ब्रेंडेन किंग के आउट होने के बाद डेरेन ब्रावो के रूप में वेस्टइंडीज को एक और झटका लगा। दोनों बल्लेबाजों ही बल्लेबाजों को प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

मध्यक्रम के बल्लेबाज ब्रोक्स और अकील हुसैन के अलावा वेस्टइंडीज टीम का कोई बल्लेबाज दहाई का आकाड़ा नहीं छु पाया। ब्रोक्स 64 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हो गए। अकील हुसैन ने 34 रनों का पारी खेल कर आउट हुए।

भारत के सबसे सफल गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा रहे। प्रसिद्ध कृष्णा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट लिए। इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर को दो विकेट मिल। युजवेंद्र चहल को भी एक विकेट मिला।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story