×

IND vs WI 2nd ODI: अक्षर पटेल ने किया बड़ा धमाका, भारत की 2 विकेट से रोमांचक जीत

IND vs WI 2nd ODI: पहले वनडे में हार के बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने दूसरे मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी की। विंडीज टीम की तरफ से इस मैच में ओपनर शाई होप ने बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 13वां वनडे शतक जड़ा। उन्होंने अपने 100वें वनडे में शतक लगाया। वह ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के चौथे और दुनिया के 10वें बल्लेबाज हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 July 2022 2:00 AM GMT (Updated on: 25 July 2022 2:06 AM GMT)
IND vs WI 2nd ODI
X

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भी रोमांच देखने को मिला। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 2 विकेट शानदार जीत दर्ज की। त्रिनिदाद में खेले गए दूसरे मुकाबले में जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस ओवल मैदान में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 312 रन का विशाल लक्ष्य रखा। अक्षर पटेल ने करिश्माई पारी खेलकर टीम को अंतिम ओवर में 2 विकेट से जीत दिलाई। इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर अक्षर पटेल की जमकर तारीफ़ की जा रही हैं।

शाई होप ने जड़ा शानदार शतक:

पहले वनडे में हार के बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने दूसरे मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी की। विंडीज टीम की तरफ से इस मैच में ओपनर शाई होप ने बेहद शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 13वां वनडे शतक जड़ा। उन्होंने अपने 100वें वनडे में शतक लगाया। वह ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के चौथे और दुनिया के 10वें बल्लेबाज हैं। होप ने 135 गेंद की पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए। होप के अलावा टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने 74 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके चलते विंडीज टीम अपने निर्धारित 50 ओवर में 311 रन बनाने में सफल रही। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। वहीं दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और चहल एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे। जबकि पहला मैच खेल रहे आवेश खान का इस मैच में बेहद ख़राब प्रदर्शन रहा। आवेश ने अपने पहले मैच में 6 ओवर में 54 रन लुटाए।

भारत के बल्लेबाजों ने दिखाया दम:

मेजबान टीम के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के हीरो कप्तान शिखर धवन इस पारी में सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने टीम को संभाला। श्रेयस अय्यर 63 रन बनकर आउट हुए जबकि शुभमन गिल 43 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। टीम इंडिया इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद फिर संकट में आ गई थी। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन ने इस पारी में अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। उसके बाद सैमसन भी अपना विकेट गंवा बैठे। अंतिम 10 ओवर में भारत को करीब 100 रनों की दरकरार थी। उस समय क्रीज पर आए अक्षर पटेल ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को अंतिम ओवर में रोमांचक जीत दिलाई। पटेल ने मात्र 35 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से तीन चौके और 5 गगनचुंबी छक्के निकले।

सीरीज में भारत ने बनाई 2-0 की अजेय बढ़त:

तीन मैचों की सीरीज में भारत ने लगातार दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। जहां पहले मैच में टीम इंडिया को 3 रनों से जीत मिली वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम दो विकेट से जीतने में कामयाब रही। अब भारत की नज़र सीरीज के अंतिम मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होगी। धवन की कप्तानी में लगातार भारत की दूसरी सीरीज जीत होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story