×

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज, टीम इंडिया 1-0 से आगे

IND vs WI 2nd ODI: पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मे मैदान में एक बार फिर दर्शकों को एक रोमांचक मैच की उम्मीद है। जहां भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में वापसी के लिए पूरा दमखम लगा देगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 July 2022 4:35 AM GMT (Updated on: 24 July 2022 4:41 AM GMT)
IND vs WI 2nd ODI
X

IND vs WI 2nd ODI: टीम इंडिया रविवार को एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मुकाबले में आमने-सामने होगी। टीम इंडिया ने पहले मैच में 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मे मैदान में एक बार फिर दर्शकों को एक रोमांचक मैच की उम्मीद है। जहां भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में वापसी के लिए पूरा दमखम लगा देगी। पिछले 16 साल से वेस्टइंडीज भारत के खिलाफ एक भी बार वनडे सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुई है। वहीं भारत की नज़र वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीतने पर रहेगी। धवन की अगुवाई में टीम इंडिया की यह दूसरी वनडे सीरीज है।

फिर धवन पर होगा दारोमदार:

टीम इंडिया को दूसरे मुकाबले में बल्लेबाज़ों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पहले मैच में कप्तान शिखर धवन ने शानदार 97 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। उनके साथ शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की पारी भी काफी आकर्षक रही। अब एक बार फिर टीम के बल्लेबाज़ों पर पहले मैच जैसे प्रदर्शन दोहराने का दबाब होगा। वहीं मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन से भी बड़ी उम्मीद होगी। पिछले मैच के प्रदर्शन में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सुधार करना चाहेंगे।

मिडिल ऑर्डर में हुड्डा से उम्मीद:

पिछले मैच में टीम इंडिया की सबसे कमजोर कड़ी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ी रही। धवन, शुभमन और अय्यर की बेहतरीन पारियों के बावजूद मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा का खेल निराशाजनक रहा। एक समय टीम का स्कोर 350 के पार जाता दिखाई दे रहा था। लेकिन इन तीनों बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलते हुए अपने विकेट सस्ते में गंवा दिए। अब दूसरे मैच में इन तीनों खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा।

पूरन और मेयर्स से रहना होगा सावधान!

इस मैच में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ियों से सचेत रहना होगा। टीम के कप्तान निकोलस पूरन और कायले मेयर्स जबरदस्त फॉर्म में है। पिछले मैच में कायले मेयर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी। रोवमैन पॉवेल, शमराह ब्रूक्स और ब्रैंडन किंग जैसे बल्लेबाज किसी भी मैच का पासा अपने दम पर पलटने का माद्दा रखते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story