IND VS WI 2nd T20 Highlights: दूसरे टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। और टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने ऊतरी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 18 Feb 2022 5:51 PM GMT
IND VS WI
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर 

IND VS WI 2nd T20 Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। शुक्रवार को खेल गए दूसरे टी20 मैच भारत ने वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराया। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम के 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम सिर्फ 20 ओवरों में सिर्फ तीन विकेट पर 178 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच को 8 रनों से जीत लिया।

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। और टीम ंइंडिया पहले बल्लेबाजी करने ऊतरी। भारत की पारी की शुरुआत करने ईशान किशन और रोहित शर्मा उतरे। लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही।

विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक

ईशान किशन सिर्फ 10 गेंदों पर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 19 रन बनाकर चलते बने। जिसके बाद विराट कोहली टीम इंडिया की पारी को संभाला और 41 गेंदों पर आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली। और शानदार अर्धशतक ठोका। हालांकि विराट कोहली 52 रन बनाकप रोस्टन चेज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

पंत और अय्यर ने खेली आक्रामक पारी

जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला और टीम इंडिया के स्कोर पर 186 रनों तक पहुंचा। ऋषभ पंत ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। वहीं वेंकटेश अय्यर ने भी 18 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली इस दौरान वेंकटेश अय्यर ने चार चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरा टी20 मैच जीतने के लिए 20 ओवरों में 187 रनों का लक्ष्य दिया।

ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते हुए (फोटो:ट्विटर)

वेस्टइंडीज ने की थी सधी शुरुआत

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की शुरुआत ठीक रही लेकिन वेस्टइंडीज के 34 रनों के स्कोर पर चहल ने काइल को 9 रनों आउट कर दिया। जिसके कुछ ही देर बाद ब्रेंडन किंग 22 रन बनाकर आउट हो गए। किंग को रवि विश्नाई ने आउट किया।

59 रनों पर वेस्टइंडीज के दो विकेट गिर गए थे। जिसके बाद निकोलस पूरन और रोमन पॉवेल ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। पूरन ने 41 गेंदों पर 62 रन बनाकर 18 वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए।

पूरन के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में मैच जीतने के लिए 25 रनों की जरूरत थी। और रोमेन पॉवेल ने हर्षल पटेल की गेंद पर लगातार 2 छक्के लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया था। जिसके बाद आखिरी दो गेंदों पर वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 11 रनों की जरुरत थी लेकिन कैरिबियन टीम सिर्फ 2 रन ही बना पाई और 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story