×

IND vs WI 2nd T20: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के लिए खतरा बन सकते हैं ये तीन खतरनाक बल्लेबाज

IND vs WI 2nd T20: टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए दूसरे टी-20 में सबसे बड़ा खतरा विंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन को माना जा रहा है। पिछले ज्यादातर मैचों में निकोलस पूरन के बल्ले से जमकर रन बरसे हैं। पूरन को स्पिन गेंदबाज़ी के साथ तेज़ गेंदबाजों को खेलने में कोई दिक्कत नहीं होती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Aug 2022 10:28 AM GMT
IND vs WI 2nd T20
X

IND vs WI 2nd T20: वेस्टइंडीज और भारत की टीम सोमवार को दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए आमने-सामने होगी। पहले मैच में मिली जीत से भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ नज़र आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम एक जीत के लिए तरस गई। पहले टी-20 में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए विंडीज बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया। टी-20 में विंडीज टीम को काफी मजबूत माना जाता है। इसके पीछे का कारण उनके पास एक से बढ़कर एक बड़े हिटर टीम में मौजूद हैं। टीम इंडिया को दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के इन तीन बल्लेबाज़ों से बचकर रहना होगा...

1. निकोलस पूरन:

टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए दूसरे टी-20 में सबसे बड़ा खतरा विंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन को माना जा रहा है। पिछले ज्यादातर मैचों में निकोलस पूरन के बल्ले से जमकर रन बरसे हैं। पूरन को स्पिन गेंदबाज़ी के साथ तेज़ गेंदबाजों को खेलने में कोई दिक्कत नहीं होती है। अगर उनका बल्ला आज के मैच में चल निकला तो टीम इंडिया के लिए मैच बचा पाना बेहद मुश्किल हो जाएगा। इस समय विंडीज कप्तान जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। टी-20 में पूरन का सर्वाधिक स्कोर 74 रन रहा है।

2. शिमरोन हेटमायर:

वेस्टइंडीज की बैटिंग लाइन अप में शिमरोन हेटमायर सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं। आईपीएल में शिमरोन हेटमायर अपनी बल्लेबाज़ी से जलवा बिखेर चुके हैं। आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए मिडिल ऑर्डर में प्रमुख बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। स्पिनर्स के सामने हेटमायर बड़े शॉट आसानी से खेलते हैं। हालांकि पहले टी-20 में हेटमायर जल्दी आउट हो गए थे। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों को उनसे सचेत रहना पड़ेगा। टी-20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 81 रन रहा है।

3. रोवमैन पॉवेल:

विंडीज बैटिंग लाइन अप में मिडिल ऑर्डर में रोवमैन पॉवेल का नाम भी प्रमुख हैं। रोवमैन पॉवेल टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े हिटर माने जाते हैं। अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा भी रखते हैं। इनके नाम टी-20 क्रिकेट एक शतक भी है। भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ काफी खेलने का अनुभव भी रखते हैं। आईपीएल में कई बार अपने खेल से फैंस का दिल भी जीत चुके हैं। ऐसे में आज के मुकाबले में इनकी बल्लेबाज़ी पर भी सभी की नज़र रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, भूवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), शरमार्ह ब्रूक्स, शिमरॉन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, ओडीन स्मिथ, अलजारी जोसफ, कीमो पॉल, ओबेड मैककॉय।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story