×

मैकॉय की घातक गेंदबाजी से धराशायी हुई टीम इंडिया, वेस्टइंडीज की रोमांचक जीत...

IND vs WI 2nd T20: दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं की। भारतीय टीम 19.4 ओवर में 138 रनों पर सिमट गई। टीम की शुरुआत बहुत ख़राब रही। कप्तान रोहित शर्मा मैच की पहली गेंद पर आउट गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Aug 2022 1:43 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2022 1:51 AM GMT)
IND vs WI 2nd T20
X

IND vs WI 2nd T20: वेस्टइंडीज ने सेंटकिट्स में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को हराकर सीरीज में वापसी की। अंतिम ओवर तक तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम सिर्फ 138 रनों पर ढेर हो गई। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट खोकर यह मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ विंडीज टीम के कप्तान ने राहत की सांस ली। पिछले लगातार कई मैचों से वेस्टइंडीज ने एक भी मैच नहीं जीता था। अब सीरीज में दोनों टीमों के बीच बाकी मुकाबलों में भी रोमांच देखने को मिलेगा।

ओबेड मैकॉय की घातक गेंदबाजी:

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं की। भारतीय टीम 19.4 ओवर में 138 रनों पर सिमट गई। टीम की शुरुआत बहुत ख़राब रही। कप्तान रोहित शर्मा मैच की पहली गेंद पर आउट गए। इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी करते हुए अपने विकेट गंवा दिए। हार्दिक पंड्या (31) और जडेजा ने (27) टीम को 138 रनों तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को धराशायी कर दिया।ओबेड मैकॉय ने 4 ओवर के स्पेल में 17 रन देकर कर 6 विकेट लिए। यह टी20 क्रिकेट में किसी भी वेस्टइंडीज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ब्रैंडन किंग की बेहतरीन पारी:

टीम इंडिया के इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे विंडीज ओपनर ने संभलकर पारी की शुरुआत की। पॉवरप्ले में बिना विकेट खोए मेजबान टीम ने 46 रन बनाए। लेकिन इसके बाद सातवें ओवर की पहली गेंद पर कइले मेयर्स ने अपना विकेट गंवा दिया। दूसरी तरफ ब्रैंडन किंग क्रीज पर टिके रहे। ब्रैंडन किंग ने 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में जीत दिलाई। हालांकि विंडीज को जीत दिलाने में डिवॉन थॉमस का भी बड़ा हाथ रहा। थॉमस ने अंतिम ओवर में छक्का और चौका लगाकर टीम को विजयी बनाया।

सीरीज 1-1 से बराबर:

दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। जहां पहले मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी। वहीं सोमवार को खेले गए दूसरे मैच में विंडीज टीम ने बाजी मार ली। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज के बाकी बचे मैचों में भी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। अगला मुकाबला मंगलवार (2 जुलाई) को खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story