×

IND vs WI 2nd T20: दूसरे टी-20 के वो 3 प्लेयर्स जिन्होंने टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी!

IND vs WI 2nd T20: इस मैच में हार के सबसे बड़े जिम्मेदार टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही माने जा रहे हैं। क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। पहले तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने अपने फैंस को काफी निराश किया। मैच की पहली ही गेंद पर बाहर जाती गेंद के साथ छेड़छाड़ करके उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Aug 2022 4:59 AM GMT
IND vs WI 2nd T20
X

IND vs WI 2nd T20: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज टीम का हौसला काफी बढ़ गया। वहीं अब टीम इंडिया के लिए बाकी बचे तीनों मैच आसान नहीं रहने वाले हैं। क्योंकि विंडीज टीम अब जीत की पटरी पर वापस लौट आई। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम ने खराब बल्लेबाजी के चलते यह मैच आसानी से गंवा दिया। टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने इस मैच में बेहद खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इस मैच में भारत की तरफ से तीन खिलाड़ियों का प्रदर्शन सबसे खराब रहा, जिसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। चलिए हम आपको बताते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने टीम इंडिया की इस मैच में लुटिया डुबो दी...

1. रोहित शर्मा:

इस मैच में हार के सबसे बड़े जिम्मेदार टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही माने जा रहे हैं। क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं। पहले तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने अपने फैंस को काफी निराश किया। मैच की पहली ही गेंद पर बाहर जाती गेंद के साथ छेड़छाड़ करके उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। उसके बाद जब विंडीज टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे तब उन्होंने भुवेनश्वर कुमार की जगह आवेश खान को ओवर दे दिया। आवेश खान ने पहली गेंद 'नो बॉल' डाली। उसके बाद अगली दोनों गेंदों पर छक्का और चौका खाकर मैच खत्म करवा दिया।

2. श्रेयस अय्यर:

इस मैच भारत की तरफ से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने भी बेहद खराब बल्लेबाजी की। पहले मैच में शून्य पर आउट होने वाले इस खिलाड़ी को विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया। लेकिन दोनों ही टी-20 में बेहद गैर जिम्मेदाराना तरीके से अपना विकेट गंवाकर टीम को संकट में डाल दिया। टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ अगर प्रदर्शन करेंगे तो खिताब जीतने का सपना भी नहीं देख सकते हैं।

3. आवेश खान:

सिर्फ आईपीएल के आधार पर इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल किया गया। आवेश खान ने अपने पहले वनडे में भी बहुत ही घटिया गेंदबाज़ी प्रदर्शन किया था। लेकिन एक बार फिर टी-20 में भी टीम में चुने गए। पिछले प्रदर्शन से आवेश खान ने कोई सबक नहीं लिया। अंतिम ओवर में जब टीम इंडिया को 10 रन बचाने थे तब पहली गेंद आवेश ने 'नो बॉल' डालकर पूरा मैच का समीकरण ही बिगाड़ दिया। मैच के अंतिम गेंद तक जाने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन पहली दो गेंदों पर बॉउंड्री देकर मैच हरा दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story