×

IND vs WI 2nd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच आज, जानें पिच और मौसम का हाल

IND vs WI 2nd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच आज सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में अपनी बढ़त बढ़ाने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 1 Aug 2022 6:09 AM GMT
IND vs WI 2nd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच आज, जानें पिच और मौसम का हाल
X

IND vs WI 2nd T20I (Image credit: Twitter)

IND vs WI 2nd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच सोमवार यानी कि आज खेला जाएगा। भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया था। वहीं, भारतीय टीम दूसरे मैच में भी वेस्टइंडीज को हारने के इरादे से सेंट किट्स के वार्नर पार्क में उतरेगी। इससे पहले भारत की टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज की सरजमीन पर अब तक 5 टी20 मैच खेल चुकी है। जिसमें भारत को तीन मैचों में जीत मिली और दो में हार। हालांकि, भारत को आखिरी बार हार 2017 में किंग्सटन के मैदान पर मिली थी।

दूसरा टी20 मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला सोमवार यानी कि 1 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा।

क्या हैं इस मैदान का रिकॉर्ड

सेंट किट्स के वार्नर पार्क की पिच अकसर चेज करनी वाली टीम को मदद करती है। यहां टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हो सकता है। इस पिच पर अब तक 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें 2 बार पहली बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, वहीं दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 मैच जीते है। इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 128 रन है। इस मैदान पर 182 रनों का सर्वाधिक स्कोर इंग्लैंड का है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

इस सीरीज में अब तक कई मैचों में बारिश का असर देखा जा चुका है। ऐसे में मौसम को लेकर चिंता बनी रहती है। हालांकि, सेंट किट्स के वार्नर पार्क में होने वाले दूसरे टी20 मैच में बारिश कोई खलल नहीं डालेगी। सोमवार को यहां का तापमान 26 डिग्री से 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। वहीं, हवा की रफ्तार 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, भूवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान/विकेटकीपर), शरमार्ह ब्रूक्स, शिमरॉन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, एकल होसैन, ओडीन स्मिथ, अलजारी जोसफ, कीमो पॉल, ओबेड मैककॉय।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story