×

IND vs WI 2nd T20I: भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच में दो घंटे की देरी, जाने वजह

IND vs WI 2nd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच के समय में बदलाव किया गया है। यह मैच दो घंटे देरी से भारतीय समयानुसार रात 10 बजे से शुरू होगा।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 1 Aug 2022 1:36 PM GMT
IND vs WI 2nd T20I: भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच में दो घंटे की देरी, जाने वजह
X

IND vs WI 2nd T20I

IND vs WI 2nd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सेंट किट्स में पांच मैचों के सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। यह मैच भारतीय समय अनुसार रात 8 बजे से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब इस मैच की शुरुआत 2 घंटे देरी से होगी। समय बदलने के पीछे कारण बताया गया कि खिलाड़ियों का लगेज स्टेडियम तक पहुंचने में देरी हुई है, जिसके कारण दूसरे टी20 मैच के समय में बदलाव किया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दी सूचना

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा 'सीडब्ल्यूआई के नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियों के कारण टीम का महत्वपूर्ण सामान त्रिनिदाद से सेंट किट्स में पहुंचने में देरी हुई है। जिस वजह से आज का मुकाबला भारतीय समयानुसार 10 बजे शुरू होगा। सीडब्ल्यूआई को हमारे मूल्यवान प्रशंसकों, प्रायोजकों, प्रसारण भागीदारों और अन्य सभी हितधारकों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है।'


पहले भी हो चूका है ऐसा

यह पहली बार नहीं है जब ऐसे किसी कारण से मैच के समय में बदलाव किया गया हो। इससे पहले साल 1986-87 में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आई थी तब भी ऐसा ही कुछ हुआ था। तब जमशेदपुर में होने वाला एक वनडे मैच स्थगित कर दिया गया था क्योंकि टीम का सामान नहीं आया था।

भारत 1-0 से आगे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 5 मैचों के सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 68 रनों से अपने नाम किया था। भारतीय टीम ने पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 122 रन ही बना पाई थी।

रोहित शर्मा बना सकते हैं रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते है। अगर वह इस मैच में 57 रन बना लेते है तो वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित के अभी 3443 रन है, जो उन्होंने 129 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बनाएं हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल दूसरे स्थान पर है, उन्होंने 3399 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3308 रनों के तीसरे स्थान पर हैं। जबकि आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 2894 रन और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच 2855 रनों के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story