×

वेस्टइंडीज दौरे के लिए होगा जल्द टीम इंडिया का ऐलान, इन बड़े खिलाड़ियों दिया जा सकता है आराम

IND vs WI: भारत के वेस्टइंडीज दौरे में तीन वनडे और पांच टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया के इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। कयास लगाए जा रहे है कि आगामी वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies 2022) के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 July 2022 8:12 AM GMT
वेस्टइंडीज दौरे के लिए होगा जल्द टीम इंडिया का ऐलान, इन बड़े खिलाड़ियों दिया जा सकता है आराम
X

India vs West Indies 2022: टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया गुरूवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी। टी-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से तीन वनडे मुकाबले भी खेलेगी। इस दौरान वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies 2022) के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी किया जा सकता है। भारत के वेस्टइंडीज दौरे में तीन वनडे और पांच टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया के इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। कयास लगाए जा रहे है कि आगामी वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies 2022) के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

चयन समिति के अध्यक्ष अभी टीम के साथ:

एक रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा अगले सप्ताह में हो सकती है। चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा अभी टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। चेतन शर्मा टेस्ट सीरीज के बाद अब टीम के सीनियर खिलाड़ियों से चर्चा कर सकते है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि विंडीज दौरे (India vs West Indies 2022) के लिए जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, और ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। वहीं कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सकता है।

रोहित शर्मा को नहीं मिलेगा आराम:

विंडीज दौरे (India vs West Indies 2022) के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। इसके बावजूद रोहित शर्मा को आराम नहीं दिया जाएगा। क्योंकि रोहित शर्मा पहले टीम इंडिया से काफी समय से बाहर चल रहे है। आईपीएल के बाद उन्होंने भारतीय टीम के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत ने कप्तानी की थी। वहीं आयरलैंड सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया था। ऐसे में बिना सीनियर खिलाड़ियों के अब रोहित शर्मा के लिए वेस्टइंडीज दौरा (India vs West Indies 2022) किसी अग्निपरीक्षा से कम साबित नहीं होगा।

टीम इंडिया के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव:

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की क्रिकेट में धाक थोड़ी कमजोर हो जा रही है। ऐसे में टीम को एकजुटता के साथ मैदान पर अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा। हाल ही में टीम ने कई मौकों पर शानदार जीत दर्ज की है तो कई आसान मौकों पर मैच गंवा दिए। विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद से टीम इंडिया अपनी पुरानी लय में वापस नहीं आ पाई है। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies 2022) के लिए किन खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जाता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story