×

शुभमन गिल की आतिशी पारी के बाद घातक गेंदबाज़ी से जीता भारत, विंडीज का किया सफाया

IND vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में शुभमन गिल ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया। तीनों मैचों में गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दी। तीसरे मैच में इस युवा बल्लेबाज़ के पास शतक लगाने का मौका था लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 July 2022 1:46 AM GMT (Updated on: 28 July 2022 3:35 AM GMT)
IND vs WI 3rd ODI
X

WI vs IND 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। बांग्लादेश के बाद भारतीय टीम ने भी विंडीज टीम का वनडे सीरीज में सफाया किया। बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 119 रनों अंतर से बड़ी जीत दर्ज की। बारिश के कारण मैच में डकवर्थ लुइस नियम लगाया गया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 36 ओवर में तीन विकेट खोकर 225 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन मेजबान टीम 137 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में शुभमन गिल ने नाबाद 98 रनों की पारी खेली।

शुभमन गिल शतक से चूके:

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में शुभमन गिल ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया। तीनों मैचों में गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दी। तीसरे मैच में इस युवा बल्लेबाज़ के पास शतक लगाने का मौका था लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। गिल ने इस मैच में 98 रनों की नाबाद पारी खेली। गिल के पास सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था। लेकिन बारिश की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। गिल को इस मैच में 'प्लेयर ऑफ़ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ़ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया। टीम इंडिया के लिए भविष्य में ओपनर के रूप में गिल अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

गेंदबाजों की घातक गेंदबाज़ी:

विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। मोहममद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ किया प्रदर्शन एक बार फिर दोहराया। सिराज ने अपने पहले ही ओवर की तीन गेंदों पर दो विकेट लेकर विंडीज टीम की कमर तोड़ दी। उसके बाद वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ संभल नहीं पाए। फिर बाकी बचा काम युजवेंद्र चहल ने पूरा कर दिया। चहल ने मात्र 17 रन देकर मेजबान टीम के चार खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेजा। ऐसे में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26 ओवर में 137 रनों पर ढेर हो गई।

ब्रेंडन किंग और पूरन ने बचाई लाज:

वर्षा बाधित मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में विंडीज टीम के बल्लेबाज लय में बिल्कुल नज़र नहीं आए। टीम के सात बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़ें तक अपने स्कोर को नहीं पहुंचा पाए। टीम के कप्तान निकोलस और ब्रेंडन किंग ने टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 42-42 रनों की पारी खेली। दूसरे मैच के शतकवीर शाई होप इस मैच में सिर्फ 22 रन ही बना सके।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story