×

IND vs WI 3rd ODI: तीसरे मैच में टीम इंडिया में हो सकते हैं ये दो बड़े बदलाव, जानिए कैसी होगी प्लेइंग 11

IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया एक बार फिर त्रिनिदाद के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम लगातार दो मुकाबलों में अंतिम क्षणों में मैच गंवा बैठी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 July 2022 11:06 AM GMT (Updated on: 26 July 2022 11:07 AM GMT)
IND vs WI 3rd ODI
X

IND vs WI 3rd ODI: वेस्टइंडीज की धरती पर खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। भारत ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बन रखी है। इसके चलते तीसरा मुकाबला महज औपचारिक ही शेष रह गया। टीम इंडिया एक बार फिर त्रिनिदाद के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम लगातार दो मुकाबलों में अंतिम क्षणों में मैच गंवा बैठी। विंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन दोनों मैचों में मिली हार से काफी निराश नज़र आए। कैरेबियन टीम आखिरी मुकाबले में किसी भी हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने भी वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में सफाया किया था।

जबरदस्त फॉर्म में टॉप ऑर्डर:

भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने पहले दोनों मैचों में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ शुभमन गिल, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर से टीम को तीसरे मैच में भी काफी उम्मीदें हैं। वहीं मिडिल ऑर्डर में संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा भी अपना दम दिखाने के लिए तैयार है। अक्षर पटेल ने पिछले मैच में अपनी आतिशी पारी से फैंस का दिल जीत लिया। हालांकि दोनों मैचों में सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश रहा है। तीसरे मैच में सभी की निगाहें उनकी बल्लेबाज़ी पर होगी। वहीं अक्षर पटेल एक बार फिर सातवें नम्बर पर टीम को मजबूती देंगे।

आवेश की जगह अर्शदीप सिंह को मिल सकता है मौका:

दूसरे वनडे में टीम इंडिया की तरफ से आवेश खान को खेलने का मौका मिला था। लेकिन आवेश खान ने अपने करियर के पहले वनडे में काफी रन लूटा दिए। आवेश खान ने अपने 6 ओवर के स्पेल में 54 रन दिए। इसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। जबकि आवेश को टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ माना जाता है। अब सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह पदार्पण कर सकते है। अर्शदीप सिंह ने आईपीएल में बेहद उम्दा गेंदबाज़ी करते हुए भारतीय टी-20 टीम में अपनी जगह बनाई है। वहीं स्पिन गेंदबाज़ी में युजवेंद्र चहल की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है।

इस प्रकार हो सकती है भारत की प्लेइंग 11:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story