IND VS WI T20 सीरीज: रोहित एंड कंपनी ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप, आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 17 रनों से हराया, टीम इंडिया बनी वर्ल्ड की नंबर 1 टीम

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। भारत कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 मैच में चार बदलाव किए।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 20 Feb 2022 5:39 PM GMT (Updated on: 20 Feb 2022 6:40 PM GMT)
IND VS WI
X

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

IND VS WI 3rd T20 Highlights: भारत और वेस्टइंडीज बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई। भारत ने तीसरे टी20 मैच में बेहतरीन खेल दिखाते वेस्टइंडीज को 17 रनों से हराया। इसके साथ ही भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। इस जीत के साथ ही भारत टी20 फॉर्मेट की वर्ल्ड की नबंर 1 टीम बन गई।

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलॉर्ड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 मैच में चार बदलाव किए। रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, और शार्दुल ठाकुर को तीसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में नई सलामी जोड़ी से बल्लेबाजी की शुरुआत की। ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने भारतीय पारी की शुरुआत की। हालांकि भारत की शुरुआत काफी खराब रही। तीसरे ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ महज 4 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर काइल मेयर्स को कैच थमाकर आउट हो गए।

ऋतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर आए। श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। लेकिन श्रेयस अय्यर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपनी निजी स्कोर 25 रनों पर आउट हो गए।

भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शानदार अर्धशतक

जिसके बाद मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर 65 रनों की धमाकेदारी पारी खेल भारत के स्कोर को 180 रनों के पार पहुंचा दिया। सूर्यकुमार यादव ने कैरिबियन टीम के हर गेंदबाज की धुनाई करते हुए 31 गेंदों पर 7 छक्के और एक चौके की मदद से 65 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं मध्यक्रम में भारत के ऑलराउडंर वेंकटेश अय्यर ने सूर्यकुमार यादव का बेहतरीन साथ दिया। अय्यर ने 19 गेंदों पर दो छक्के और चार चौके की मदद से 35 रनों की अहम पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 184-5 रन बनाए।

दीपक चहर ने वेस्टइंडीज को दिए शुरुआती झटके

भारत के 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। दीपक चहर ने सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स (6) रनों पर और शाई होप (8) पर आउट कर दिया।

बेकार गई पूरन की अर्धशतकीय पारी

मध्य क्रम के बल्लेबाज निकोलस पूरन 61 रनों की अर्धशतकी पारी खेल वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीदों को आखिरी तक कायम रखा। लेकिन पूरन के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज कोई बड़ी पारी नहीं खेल सका।

हालांकि आखिरी ओवरों में रोमारियो शेफर्ड ने 21 गेंदों पर 29 रन बनाकर वेस्टइंडीज को लक्ष्य के पास पहुंचाने की कोशिश की। लेकिन वेस्टइंडीज टीम 20 ओवरों में 10 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। और भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 17 रनों से तीसरा टी20 मैच जीतकर टी20 सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

हर्षल पटेल ने झटके तीन विकेट

भारत के लिए सबसे अधिक विकेट हर्षल पटेल ने लिए। हर्षल पटेल ने चार ओवर में 22 रनदेकर वेस्टइंडीज के चार बल्लेबाजों को आउट किय। वहीं दीपक चहर वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर को दो-दो विकेट मिले।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story