×

IND vs WI 3rd T20: सूर्यकुमार यादव के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, सीरीज में 2-1 से आगे भारत

Ind vs WI 3rd T20: सेंट किट्स के वार्नर पार्क में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ कइले मेयर्स ने आतिशी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। ओपनर कइले मेयर्स ने अपनी पारी में 50 गेंदों पर 74 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के भी जड़े। लेकिन उनके अलावा कोई मेजबान टीम का बल्लेबाज़ खास स्कोर नहीं बना पाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Aug 2022 2:06 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2022 3:21 AM GMT)
Ind vs WI 3rd T20
X

IND vs WI 3rd T20: भारत ने तीसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी विंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 76 रन बनाकर टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए बस एक जीत की जरुरत और रह गई।

कइले मेयर्स ने खेली दमदार पारी:

सेंट किट्स के वार्नर पार्क में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ कइले मेयर्स ने आतिशी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। ओपनर कइले मेयर्स ने अपनी पारी में 50 गेंदों पर 74 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के भी जड़े। लेकिन उनके अलावा कोई मेजबान टीम का बल्लेबाज़ खास स्कोर नहीं बना पाया। अंतिम ओवर में पॉवेल और हेटमायर ने कुछ बड़े शॉट लगाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया।

पंड्या ने की किफायती गेंदबाज़ी:

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अब गेंदबाज़ी में अपना जलवा दिखाने लग गए हैं। तीसरे मैच में वो सबसे किफायती गेंदबाज़ रहे। उन्होंने अपने स्पेल के चार ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट भी चटकाया। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में 2 सफलता हासिल की। लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में 35 रन खर्च किए।

सूर्यकुमार के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज:

विंडीज टीम को तीसरे मैच में टीम इंडिया ने करारी मात दी। भारत की तरफ से जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 44 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। वो इस मैच के टॉप स्कोरर भी रहे। उनके अलावा टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने 33 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। हालांकि हार्दिक पंड्या बल्लेबाज़ी में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए।

सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त:

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 5 मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से बढ़त बना ली। सीरीज का पहला मैच भारत ने 68 रनों से अपने नाम किया था। वहीं दूसरे मैच को वेस्टइंडीज की टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया था। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने सात विकेट से जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। अब भारत की नज़र चौथे मैच को जीतकर सीरीज जीतने पर होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story