×

IND vs WI 3rd T20: तीसरे मैच में टीम इंडिया से इस खिलाड़ी का कटेगा पत्ता!, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

IND vs WI 3rd T20: विंडीज टीम के खिलाफ इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया एक बदलाव कर सकती है। पिछले मैच में बेहद निराशाजनक गेंदबाज़ी करने वाले आवेश खान को टीम से बाहर किया जाना तय माना जा रहा है। उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Aug 2022 8:26 AM GMT
IND vs WI 3rd T20
X

IND vs WI 3rd T20 (Photo: Social Media)

IND vs WI 3rd T20: वेस्टइंडीज की टीम सेंट किट्स के वार्नर पार्क में मंगलवार को फिर भारतीय टीम से भिड़ेगी। दोनों टीमों ने पहले दो मैचों में से एक-एक मुकाबला जीता है। अब दोनों ही टीमों की नज़र सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी। दूसरे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने बेहद खराब बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया। जिसके कारण पूरी टीम सिर्फ 138 रनों पर ढेर हो गई। हालांकि टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में गेंदबाज़ों ने उम्दा गेंदबाज़ी की। लेकिन भारत की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान ने मैच का सारा गणित ही बिगाड़ दिया। आज के मुकाबले में आवेश खान का पत्ता कटना तय माना जा रहा है।

आवेश खान पर गिरेगी गाज:

विंडीज टीम के खिलाफ इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया एक बदलाव कर सकती है। पिछले मैच में बेहद निराशाजनक गेंदबाज़ी करने वाले आवेश खान को टीम से बाहर किया जाना तय माना जा रहा है। उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है। पटेल स्पिन गेंदबाज़ी के साथ अच्छी बल्लेबाज़ी भी करते हैं। टीम इंडिया में तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या के कंधो पर रहेगा। वहीं स्पिन आक्रमण का जिम्मा आर अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल के पास रहेगा। वनडे सीरीज में भी आवेश खान की पदार्पण मैच में भी जमकर धुनाई हुई थी।

पटेल ने जीताया था दूसरा वनडे मैच:

पिछले मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने काफी निराश किया। अब तीसरे मैच में अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में तूफानी पारी खेलते हुए टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी। मिडिल ऑर्डर में वो भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे। इसके साथ स्पिन गेंदबाज़ी में भी वो बहुत किफायती रहने के साथ विकेट भी चटकाते हैं। इसी दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में पटेल ने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को चौंका दिया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा,अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), शरमार्ह ब्रूक्स, शिमरॉन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, ओडीन स्मिथ, अलजारी जोसफ, कीमो पॉल, ओबेड मैककॉय।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story