×

IND vs WI 3rd T20: आज फिर आमने-सामने होगी टीम इंडिया और वेस्टइंडीज, जानिए पिच रिपोर्ट...

IND vs WI 3rd T20: बता दें दूसरे टी-20 मैच शुरू होने में सोमवार को 2 घंटे की देरी हुई थी। दूसरे मैच में खिलाड़ियों का सामान समय पर नहीं पहुंचने के चलते मैच के शुरू होने में काफी समय लगा। अब तीसरे मैच के भी देरी से शुरू होने की खबर मिल रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Aug 2022 7:38 AM GMT
IND vs WI 3rd T20
X

IND vs WI 3rd T20 (Photo: Social Media)

IND vs WI 3rd T20: वेस्टइंडीज और भारत की टीम मंगलवार को एक बार फिर आमने-सामने होगी। सेंट किट्स के वार्नर पार्क में तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहले दोनों मैचों में भारत और वेस्टइंडीज ने 1-1 मुकाबला जीता है। पांच मैचों की सीरीज में आज का मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है। तीसरे मैच में जीतने वाली टीम के पास सीरीज जीतने का मौका अधिक होगा। वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए शानदार जीत दर्ज की। तीसरे मैच में भी कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। तीसरा टी-20 मुकाबला भारतीय समय अनुसार रात 9:30 बजे शुरू होगा। दूसरा टी-20 मुकाबला खत्म होने के बाद 15 घंटों के समय में यह मुकाबला खेला जाएगा।

आज भी 1:30 घंटे देरी से शुरू होगा मुकाबला:

बता दें दूसरे टी-20 मैच शुरू होने में सोमवार को 2 घंटे की देरी हुई थी। दूसरे मैच में खिलाड़ियों का सामान समय पर नहीं पहुंचने के चलते मैच के शुरू होने में काफी समय लगा। अब तीसरे मैच के भी देरी से शुरू होने की खबर मिल रही है। तीसरे मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात आठ बजे निर्धारित थी लेकिन अब इसका समय बदल दिया गया है। तीसरा मुकाबला 1:30 घंटे देरी से यानी भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे शुरू होगा।

गेंदबाजों को मिलेगी इस पिच पर मदद:

यह मुकाबला उसी मैदान पर खेला जाएगा जिस पर दूसरा मुकाबला खेला गया था। ऐसे में पिच में कुछ बदलाव होता दिखाई नहीं दे रहा है। आज के मैच में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला ले सकता है। गेंदबाजों को यहां मदद मिलेगी, उछाल के साथ स्विंग भी देखने को मिलेगी। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को फायदा मिलता दिखाई दे रहा है। बता दें दूसरा टी20 वेस्टइंडीज ने इसी मैदान पर 5 विकेट से जीता। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन बनाए थे।

सीरीज में बढ़त के लिए उतरेगी दोनों टीमें:

इस मुकाबले में दोनों टीमों की नज़र जीत के साथ सीरीज में बढ़त पर होगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का रिकॉर्ड हमेशा शानदार रहा है। लेकिन दूसरे मैच में विंडीज टीम ने पलटवार करते हुए सीरीज में वापसी की। अब दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गई है। विंडीज टीम के पास जहां बल्लेबाज़ों की लंबी लिस्ट हैं वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पास शानदार स्पिनर्स हैं। आज के मुकाबले में जो टीम जीतेगी वो सीरीज में 2-1 से बढ़त बना लेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story