×

IND vs WI 3rd T20I: भारत के सामने 165 रनों का लक्ष्य, मैच जीते तो सीरीज में मिलेगी बढ़त

IND vs WI 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजो के सामने 165 रनों का लक्ष्य।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 2 Aug 2022 6:12 PM GMT
IND vs WI 3rd T20I: भारत के सामने 165 रनों का लक्ष्य, मैच जीते तो सीरीज में मिलेगी बढ़त
X

IND vs WI 3rd T20I (Image credit: Twitter)

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा मैच आज सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। काइल मेयर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। भारत के सामने 165 रनों का लक्ष्य है, अगर भारत की टीम यह लक्ष्य हासिल कर लेती है तो टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज में बढ़त बना लेगी।

काइल मेयर ने खेली शनदार पारी

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 50 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान चार छक्के और 8 चौके लगाए। मेयर की पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज की टीम बोर्ड पर 164 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई। उन्हके अलावा बाकी कोई भी बल्लेबाज 25 रन के अकड़े को भी नहीं छू पाया। हालाँकि, रोवमैन पॉवेल और शिमरॉन हेटमायर ने छोटी ही मगर तेज पारी खेली। पॉवेल ने 14 गेंदों में 23 और हेटमायर ने 12 गेंदों में 20 रन बनाए।

हार्दिक पंड्या का कमाल

भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी की। पंड्या ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। उनके अलावा भुवनेश्व कुमार और अर्शदीप सिंह ने भी अच्छी गेंदबाजी की। भुवनेश्वर ने अपने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप ने 4 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। जबकि दूसरी ओर आवेश खान आज फिर महंगे साबित हुए, उन्होंने 3 ओवर में 47 रन लुटाएं।

सीरीज एक-एक की बराबरी पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की यह टी20 सीरीज एक-एक की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 68 रनों से अपने नाम किया था। वहीं दूसरे मैच को वेस्टइंडीज की टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया था। आज जो भी टीम जीतेगी वह सीरीज में बढ़त हासिल कर लेगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर निश्चित रूप से बढ़त हासिल करना चाहेगी।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story