×

भारत-वेस्टइंडीज चौथा टी-20 आज, टीम इंडिया से इन दो खिलाड़ियों का बाहर होना तय!

IND vs WI 4th T20: टीम इंडिया शनिवार को एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 से बढ़त बना रखी है। और आज का मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Aug 2022 8:30 AM GMT
IND vs WI 4th T20
X

IND vs WI 4th T20: टीम इंडिया शनिवार को एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 से बढ़त बना रखी है। और आज (IND vs WI 4th T20) का मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। इस मैच में टीम इंडिया टीम में कई बदलाव भी कर सकती है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा चौथे मैच में मौजूद रहेंगे। पिछले मैच में उनकी फिटनेस को लेकर कुछ समस्या देखने को मिली थी। लेकिन अब वो पूरी तरह फिट है और आज के मुकाबले में अपना जलवा दिखा सकते हैं।

इन दो खिलाडियों पर गिरेगी गाज:

टीम इंडिया आज के मैच में दो बड़े बदलाव कर सकती है। चौथे मैच से श्रेयस अय्यर और आवेश खान को टीम से बाहर रखा जा सकता है। टी-20 सीरीज के पहले तीनों मैचों में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है। अय्यर ने तीन मुकाबलों में 0, 10 और 24 रन बनाए हैं। ऐसे में आज उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ गेंदबाज़ी में आवेश खान का बाहर होना तय माना जा रहा है। दूसरे और तीसरे टी-20 में आवेश खान को टीम में शामिल किया गया। लेकिन उन्होंने इस दौरान 5.2 ओवर में 78 रन लुटा दिए। ऐसे में उनकी जगह फिर से किसी और को शामिल किया जा सकता है।

सैमसन और हर्षल पटेल की होगी वापसी:

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मैच के लिए टीम इंडिया में संजू सैमसन और हर्षल पटेल की वापसी हो सकती है। सैमसन को अय्यर की जगह टीम में मौका मिल सकता है। जबकि हर्षल पटेल को आवेश खान की जगह शामिल किया जाना तय माना जा रहा है। इससे टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी काफी मजबूत नज़र आएगी।

सीरीज जीत पर भारत की नज़र:

इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारत ने पहले वनडे सीरीज में विंडीज टीम का सफाया किया था। अब टी-20 सीरीज में हराने का भी बड़ा मौका है। विश्वकप से पहले यह सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है। अब देखना होगा कि क्या रोहित के शेर आज के मुकाबले में वेस्टइंडीज को हरा पाते हैं या नहीं...

भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव,संजू सैमसन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story