IND VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच कल, जानें कब कहां कितने बजे से खेला जाएगा मुकाबला

कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दूसरी टी20 सीरीज खेलगी। कप्तान रोहित शर्मा वनडे सीरीज की तरह टी20 सीरीज को भी क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 15 Feb 2022 5:34 PM GMT
IND VS WI
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS WI: वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर है। बुधवार से भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज (India VS West Indies T20 Series 2022) की शुरुआत होने जा रही है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ तीनों टी 20 मैचों की सीरीज कोलकाता के इडेन गार्डन में खेलेगा। चलिए जानते हैं भारत और वेस्टइंडीज के बीच कब से खेला जाएग पहला टी20 मैच और क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच का विवरण

IND VS WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच

तारीख (Date): 16 फरवरी 2022

समय (Time): भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे

स्थान (Venue): कोलकाता का इडेन गॉर्डन स्टेडियम

लाइव प्रसारण (Live Streaming): भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मैच का का लाइव प्रसारण स्टार स्पोट्स् नेटवर्क और हॉटस्टार डिज्नी पर होगा।

कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दूसरी टी20 सीरीज खेलगी। कप्तान रोहित शर्मा वनडे सीरीज की तरह टी20 सीरीज को भी क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

ईशान किशन पहले टी20 मैच में कर सकते हैं ओपनिंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। केएल राहुल के टीम से बाहर होने के बाद ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बतौर सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं। ईशान किशन आईपीएल मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर रहे थे।

कप्तान रोहित शर्मा (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं तीसरे नंबर पर रन मशीन विराट कोहली बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। क्रिकेट जानकारों की मानें तो आक्रामक बल्लेबाज ऋषभ पंत चौथे नबंर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। पंत ने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए अबतक कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं, लेकिन पिछली दो सीरीजो में पंत ने बेहतरीन पारियां खेली है। पांचवे नबंर पर सूर्यकुमार यादव का खेलना तय माना जा रहा है।

भुवनेश्वर कुमार करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत

गेंदबाजों की बात करें को भुवनेश्वर कुमार और दीपक चहर टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत करते दिख सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई घरेूल सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। दोनों ही गेंदबाज शुरुआती ओवरों में विपक्षी टीम को शुरुआत झटके देकर दबाव बनाने है।

कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैंनेजमेंट फिरकी गेंदबाज के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल कर सकते हैं। यह दोनों गेंदबाज मध्य ओवरों में टीम इंडिया के लिए अपनी अच्छी गेंदबाजी से विपक्षी टीम को कम स्कोर पर रोकने का काम करते हैं।

टीम इंडिया कीव संभावित प्लेइंग इलेवन (Team India Probable 11)

1- रोहित शर्मा (कप्तान)

2- ईशान किशन

3- विराट कोहली

4- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

5- सूर्यकुमार यादव

6- दीपक हुड्डा

7- दीपक चहर

8- भुवनेश्वर कुमार

9- कुलदीप यादव

10- युजवेंद्र चहल

10- मोहम्मद सिराज

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story