IND VS WI: वेस्टइंडीज वनडे और टी20 सीरीज के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का एलान, जानें किन खिलाडियों को मिलेगी जगह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 23 Jan 2022 10:49 AM GMT
IND VS WI
X
रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS WI: वेस्टइंडीज टीम फरवरी में भारत दौरे पर आर ही है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर 6 फरवरी से अपने दौरे की शुरुआत करेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए जल्द सेलेक्टर्स टीम इंडिया का एलान कर सकते हैं। चलिए जानतें वेस्टइंडीज के खिलाफ किन किन खिलाड़ियों को मिल सकती हैं टीम इंडिया में जगह...

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) की जगह रोहित शर्मा (KL Rahul) टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय दोनों फॉर्मेंट में कप्तानी करते दिखेंगे। हालांकि रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने कोई जानकारी सर्वाजनिक नहीं की है। लेकिन फैंस उम्मीद करेंगे कि रोहित शर्मा टीम इंडिया में वापसी करें। और भारत को टी20 सीरीज जिताए।

शिखर धवन की टीम इंडिया से हो सकती है छुट्टी

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शिखर धवन को टीम इंडिया में शामिल किया था। लेकिन शिखर धवन ने खेले गए पहले दो वनडे मैचों में खास प्रदर्शन नहीं किया है। जिसके बाद सेलेक्टर्स शिखर धवन की जगह ईशान किशन को टीम इंडिया में बैकअप सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के मध्य क्रम की बात करें को पूर्व कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का चयन होना तय माना जा रहा है।

बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का चयन होना तय

वहीं अगर भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। दोनों गेंदबाजों ने भारतीय विकेटों पर अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजी को काफी तंग किया है। सेलेक्टर्स दोनों गेंदबाजों के वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की अतिंम 15 में शामिल कर सकते हैं।

जडेजा को मिल सकता हैं मौका

वहीं फिरकी गेंदबाजी की बात करें को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी कर रहे अश्विन और युजवेंद्र चहल ने कोई कमाल का प्रदर्शन नहीं किया है। जिसके बाद सेलेक्टर्स रविंद्र जडेजा को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में में अश्विन और चहल के साथ तीसरे स्पिन गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं। जडेजा ने भारत के लिए 100 से अधिक एकदिवसीय इंटरनेशनल मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story