×

IND vs WI ODI Match: धीमी ओवर गति के कारण भारतीय टीम पर लगा मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना

India vs West Indies ODI Match: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 3 रनों से हरा के सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थीं। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत फाइन लगाया गया।

Prashant Dixit
Published on: 25 July 2022 9:50 AM GMT
India vs West Indies ODI Match
X

India vs West Indies ODI Match (image social media)

India vs West Indies ODI Match: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 3 रनों से हरा के सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थीं। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत फाइन लगाया गया। ओवर रेट के कारण मैच फीस का 20 फीसदी फाइन लगाएं जानें के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने स्लो ओवर रेट को लेकर की गलती स्वीकार की है।

मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना

भारतीय टीम द्वारा तय समय तक 1 ओवर कम फेंका गया, इस तरह खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ पर मैच फीस का 20 फीसदी फाइन लगाया गया। आपको बता दें, कि भारतीय टीम ने पहले वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 3 रनों से हरा दिया था। जिससे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली थीं।

आईसीसी का जुर्माना पर बयान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बयान में कहा, 'खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

शिखर धवन ने स्वीकार की गलती

कप्तान शिखर धवन ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए ICC की और से प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी, ये आरोप मैदानी अंपायर मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगिड ने लगाए थे। यह मैच फाइन मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन द्वारा लगाया गया।

धवन ने दिखाया था शानदार खेल

पहले वनडे मुकाबले में भारत ने 50 ओवर्स में सात विकेट पर 308 रन बनाए, शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 97 रनों की पारी खेली थी, विंडीज की ओर से गुडाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट चटकाए थें, जवाब में विंडीज की टीम 50 ओवर्स में 6 विकेट पर 305 रन ही बना पाईं, और मेजबान टीम ओर से काइल मेयर्स ने 75 और ब्रैंडन किंग ने 54 रनों की पारी खेली थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story