×

IND vs WI ODI: शिखर धवन की अगुवाई में एक दिवसीय श्रृंखला का पहला मैच आज, प्रयागराज से टीम जीत के लिए सपोर्ट

IND vs WI ODI: नए कप्तान और नई टीम के साथ आज टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय श्रृंखला का आगाज हो रहा है। शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ पोर्ट ऑफ स्पेन के त्रिनिदाद मैदान में खेलने जा रही है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 22 July 2022 8:25 AM GMT
प्रयागराज में जीत के लिए टीम का सपोर्ट करते युवा
X

प्रयागराज में जीत के लिए टीम का सपोर्ट करते युवा (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Click the Play button to listen to article

IND vs WI ODI Match: नए कप्तान और नई टीम के साथ आज टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच एक दिवसीय श्रृंखला का आगाज हो रहा है। शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ पोर्ट ऑफ स्पेन के त्रिनिदाद मैदान में खेलने जा रही है। हालांकि इंग्लैंड में टी-20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा है, लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, बुमराह, मोहम्मद शमी समेत कई अन्य खिलाड़ी एक दिवसीय श्रृंखला का हिस्सा नहीं है जिससे श्रृंखला जीतना टीम इंडिया के लिए एक चुनौती जरूर साबित होगी। वनडे प्रारूप में खेल रहे धवन अपने कैरियर में दूसरी बार भारत की अगुवाई करेंगे।


नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज़ के लिए विश्राम दिया गया है। इसी कड़ी में प्रयागराज के युवा खिलाड़ी भी टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और मैदान मे जीत के नारे भी लगा रहे हैं। अगर वेस्टइंडीज खिलाड़ी की बात करें तो वेस्टइंडीज कप्तान निकोलस पूरन सबसे खतरनाक खिलाड़ी है, और पूरन आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जिससे उनको भारतीय खिलाड़ियों के खेल के बारे में अच्छी जानकारी है। इसके साथ ही शाई होप, रोवमन पॉवेल, होल्डर से भी टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा।


प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों का कहना है कि टीम इंडिया इंग्लैंड की तरह वेस्टइंडीज में भी अपना परचम लहराएगी। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ-साथ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला भी अपने नाम करेगी। पहले एकदिवसीय श्रृंखला में उम्मीद है कि शुभममन गिल, शिखर धवन के साथ ओपनिंग करेंगे और दीपक हुड्डा, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड भी बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाएंगे। यह मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में शाम 7:00 बजे से शुरू होगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story