×

IND vs WI ODI Series: भारतीय टीम के यह युवा बल्लेबाज जो वेस्टइंडीज में कर सकते कमाल, पहले किया शानदार प्रर्दशन

IND vs WI ODI Series 2022: भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है। जहा दोनों टीम के बीच वनडे और टी20 सीरीज मैच की सीरीज खेली जानी है।

Prashant Dixit
Published on: 19 July 2022 8:11 AM GMT
IND vs WI ODI Series Deepak Hooda
X

IND vs WI ODI Series Deepak Hooda (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

IND vs WI ODI Series 2022: भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जा रही है। जहा दोनों टीम के बीच वनडे और टी20 सीरीज मैच की सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम ने इस दौरे के लिए टीम की भी घोषणा कर दी है। टीम में कई नए युवाओं खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। जिस में से कुछ युवा बल्लेबाजों ने अपने पहले के प्रदर्शन से सभी को बहुत प्रभावित किया, वह भी टीम में शामिल किया है।

IND vs WI ODI Series

22 जुलाई - पहला वनडे मैच

24 जुलाई - दूसरा वनडे मैच

27 जुलाई - तीसरा वनडे मैच

इन तीन खिलाड़ियों पर नज़र

भारत ने सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है, दौरे के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी टीम में मौका दिया है, उनमें बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) व संजू सैमसन (Sanju Samson) से टी20 क्रिकेट के बाद वनडे में भी अच्छे प्रर्दशन की उम्मीद है। वनडे सीरीज के दौरान इन तीन खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें होगी।

संजू से होगी अच्छे प्रर्दशन की उम्मीद

शानदार खिलाड़ी संजू सैमसन को अभी तक टीम इंडिया के लिए खेलने के बहुत कम मौके मिले, लेकिन उन्हें जब भी मौके मिले, उन्होंने खुद को सही साबित किया है, संजू ने अभी तक सिर्फ एक वनडे मैच खेला है, इसमें उन्होंने 46 रन बनाए, जबकि 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 251 रन बनाए हैं, अगर एक बार फिर से संजू को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो वे दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

गिल और हुड्डा से भी अच्छे प्रर्दशन की चाहत

युवा खिलाड़ी शुभमन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 वनडे मैच खेले, वहीं 11 टेस्ट मैच खेले और इसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया हैं, शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। सभी खिलाड़ियों की निगाहें एक बार फिर से टी20 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक हुड्डा पर होगी, ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक ने हाल ही में अच्छा कर के अपने आप की साबित किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story