×

IND vs WI: क्या आखिरी दो मैच का हिस्सा होंगे रोहित शर्मा? जाने उनके फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट

IND vs WI: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर एक बड़ी खबर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह अगले दो मैच में खेलते हुए दिख सकते है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 4 Aug 2022 10:43 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2022 10:48 AM GMT)
IND vs WI: क्या आखिरी दो मैच का हिस्सा होंगे रोहित शर्मा? जाने उनके फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट
X

Rohit Sharma (Image credit: Twitter)

IND vs WI T20I Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित (Rohit Sharma) शर्मा 5 गेंदों में 11 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए थे। जिसके बाद बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए बताया था कि रोहित शर्मा की पीठ में दर्द है और मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है। इसके बाद से सीरीज के बाकी दो मैचों में उनके खेलने पर संशय बना हुआ था। अब उनके फिटनेस को लेकर एक बडी अपडेट सामने आई है।

रोहित शर्मा खेलने के लिए फिट है

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने चोट से उभर चुके है। वह 6 अगस्त को होने वाले चौथे टी20 मैच में खेलते नजर आ सकते है। अभी मैच के लिए दो दिन का समय शेष है, जिस कारण रोहित को दो दिन और आराम करने का मौका मिला है। हालाँकि, भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले दो मैच लगातार दो दिनों में खेले जाएंगे। चौथा टी20 मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा तो वहीं 7 अगस्त को सीरीज का आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा। यह दोनों मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

रोहित की फिटनेस है जरुरी

इस साल अक्तूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिहाज से रोहित शर्मा का फिट रहना बहुत जरूरी है। भारत को अगले दो-तीन महीने में बहुत क्रिकेट खेलना है। इसी महीने के अंत में टीम को एशिया कप खेलना है, जिसमें रोहित शर्म का खेलना जरुरी है। वहीं उसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेगी। विश्व कप के लिहाज से वह दोनों सीरीज बहुत महत्वपूर्ण होने वाले है।

वीजा मामला भी सुलझा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के आखिरी दो मैच फ्लोरिडा में खेले जाने है। जिसके लिए कई खिलाड़ियों के वीजा में परेशानी आ रही थी। लेकिन अब खबर आई है कि खिलाड़ियों के वीजा से जुड़ी मुश्किलों को हल कर लिया गया है। दोनों टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के वीजा पर मुहर लग गई है।

सीरीज में 2-1 से आगे भारत

पांच मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। सीरीज का पहला भारत ने 68 रनों से जीता था। जबकि वार्नर पार्क में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारत को हार मिली थी। वहीं, मंगलवार को खेले गए सीरीज के तीसरे मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया था। इस मैच में भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। अब भारतीय टीम की निगाहें सीरीज के चौथे मैच पर होगी। यदि भारत इस मैच को जीतने में कामयाब रहता है तो सीरीज भारत के नाम हो जाएगा।



Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story