×

IND vs WI T20: हर्षल ने बचा ली टीम इंडिया की हार, भुवी और रवि की गलती को ठीक किया

IND vs WI T20 2nd Match: भारत वेस्टइंडिया के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेली जा रही सीरीज का। लेकिन हर्षल के खेल से लोगों के लिए ये मैच अविस्मरणीय बन गया

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 Feb 2022 3:16 AM GMT
India vs West Indies Series
X

भारत और वेस्टइंडिया के बीच मैच (Social Media)

IND vs WI T20 2nd Match: टीम इंडिया ने मैच जीत लिया है। लेकिन इस मैच की बड़ी उपलब्धि है अजेय बढ़त से भी बड़ी। वह है हर्षल की बाल का चमकना। कह सकते है कि टीम इंडिया मैच हारने के कगार पर थी, लेकिन 28 साल के गेंदबाज हर्षल ने किफायती बालिंग कर भुवनेश्वर और रवि की गलती पर पर्दा दिया वरना आज हमें इन दोनों खिलाडियों की गलती का अफसोस हो रहा होता। अब सीरीज का आखिरी मैच 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही खेला जाएगा।

भारतीय टीम के सिर जीत का सेहरा बांध दिया

मौका था भारत वेस्टइंडिया के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेली जा रही सीरीज का। लेकिन हर्षल के खेल से लोगों के लिए ये मैच अविस्मरणीय बन गया। आखिरी ओवर ने हर्षल पटेल ने पूरा मैच ही पलट दिया। और भारतीय टीम के सिर जीत का सेहरा बांध दिया। यह एक ऐसा टाइम था जब वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए मात्र 25 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर रोवमेन पॉवेल थे जो कि 54 रन बनाकर जमें हुए थे।

नॉनस्ट्राइक एंड पर कीरोन पोलार्ड एक रन बनाकर जमे थे। शुरुआती दो बॉल पर दो रन ही आए, लेकिन तीसरी और चौथी बॉल पर पॉवेल ने दो लंबे छक्के जमा दिए. यहां दो बॉल पर विंडीज को 11 रन चाहिए थे. तभी हर्षल पटेल ने स्लोअर बॉल डालकर पॉवेल को छका दिया और सिर्फ एक रन ही बन सका। आखिरी बॉल पर 10 रन चाहिए थे, लेकिन उस पर भी एक रन बना। इस तरह हर्षल ने भुवी और रवि की गलती की भरपाई करते हुए मैच भारत को जिता दिया।

क्या हुई थीं गलतियां

आपको बता दें कि रवि और भुवनेश्वर ने दो कैच छोड़कर भारतीय टीम को हार के कगार पर पहुंचा दिया था लेकिन हर्षल की बालिंग से पासा पलट गया और मैच में भारतीय टीम ने आठ रन से यह मैच जीत लिया और तीन टी20 की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story