×

IND vs WI T20 3rd Match: वेंकटेश अय्यर का शानदार प्रदर्शन, धोनी और युवराज के बाद मिला नया फिनिशर

IND vs WI T20 3rd Match Highlights: टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत में 17 रनों से जीत हासिल की। इस T20 सीरीज में भारत की ओर से वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya
Published on: 21 Feb 2022 3:51 AM GMT
IND vs WI T20 3rd Match: वेंकटेश अय्यर का शानदार प्रदर्शन, धोनी और युवराज के बाद मिला नया फिनिशर
X

वेंकटेश अय्यर (फोटो साभार- ट्विटर) 

IND vs WI T20 3rd Match Highlights: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद T20 सीरीज में भी टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत में दोनों ही सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम (West Indies Cricket Team) का 3-0 से सफाया कर दिया। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत में 17 रनों से जीत हासिल की। इस T20 सीरीज में भारत की ओर से वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने तीनों ही मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। इसके साथ ही उनकी गेंदबाजी से भी टीम इंडिया को काफी मदद मिली है। वेंकटेश अय्यर को इस सीरीज की बड़ी खोज माना जा रहा है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के बाद टीम को मैच फिनिशर की कमी महसूस हो रही थी। क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि वेंकटेश इस कमी को पूरा करते हुए दिख रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में उन्होंने तीनों मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए खुद को बेहतरीन फिनिशर (Team India Finisher) के रूप में स्थापित किया है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की जीत में उनकी बड़ी भूमिका मानी जा रही है।

वेस्टइंडीज को बैकफुट पर ढकेला

कोलकाता में रविवार को खेले गए T20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में वेंकटेश ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ मिलकर टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकला। टॉस हारने के बाद एक समय टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई थी और उसने 93 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद वेंकटेश ने 19 बॉल पर 35 रनों की तेज नाबाद पारी खेली। दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर 65 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने 37 गेंद पर 91 रनों की पार्टनरशिप करके टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

कोलकाता में खेले गए इस मैच में वेंकटेश ने गेंदबाजी में भी बड़ी भूमिका निभाते हुए वेस्टइंडीज के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। उन्होंने पोलार्ड और जेसन होल्डर का विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया। भारत की टीम ने इस मैच में 5 विकेट पर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। इस तरह है टीम इंडिया ने तीसरा और आखिरी मैच 17 रनों से जीतकर मेहमान टीम का 3-0 से सफाया कर दिया।

पहला मैच जिताने में बड़ी भूमिका

मेहमान टीम के खिलाफ पहले मैच में भी वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में एक समय भारतीय टीम 114 रनों पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गई थी। अय्यर ने 13 बॉल पर नाबाद 24 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। अय्यर ने सूर्यकुमार यादव के साथ 28 बॉल पर 48 रनों की पार्टनरशिप करके टीम इंडिया को 4 विकेट से जीत दिलाई थी।

दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन

सीरीज के दूसरे मैच में भी अय्यर ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया था। इस मैच में भारत ने 106 रनों पर ही 4 विकेट खो दिए थे। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अय्यर ने काफी तेज गति से 18 बॉल पर 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। अय्यर की बल्लेबाजी की बदौलत ही टीम इंडिया 186 रनों का बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हुई थी और आखिर में भारत ने यह मैच 8 रनों से जीत लिया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई इस सीरीज के तीनों मैच में वेंकटेश का शानदार प्रदर्शन रहा है। इसी कारण माना जा रहा है कि वे आने वाले मैचों में भी टीम इंडिया के लिए बेहतरीन फिनिशर साबित हो सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story