×

केएल राहुल ने बढ़ाई रोहित शर्मा की चिंता, वेस्टइंडीज के खिलाफ अब कौन होगा हिटमैन का जोड़ीदार..?

IND vs WI T20: अगर केएल राहुल इस सीरीज के लिए अनफिट हो जाते हैं तो ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं रोहित के जोड़ीदार के रूप में ऋषभ पंत का नाम भी सामने आ रहा है। लेकिन पंत ने सिर्फ दो बार ही पारी में ओपनिंग बल्लेबाज़ी की भूमिका निभाई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 July 2022 12:43 PM GMT
IND vs WI T20
X

Ind Vs Wi T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 29 जुलाई से पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज करेगी। लेकिन इससे पहले टीम की परेशानी बढ़ गई। चोट से उभरने के बाद टीम में चुने गए केएल राहुल अब कोरोना के कारण विंडीज दौरे से बाहर हो सकते हैं। टीम इंडिया शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। लेकिन अभी तक राहुल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आई। कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अपना फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। जो फिलहाल बहुत ही मुश्किल दिखाई दे रहा है। इसलिए उनके वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने पर संदेह बना हुआ है।

ईशान किशन करेंगे रोहित के साथ ओपनिंग?

अगर केएल राहुल इस सीरीज के लिए अनफिट हो जाते हैं तो ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं रोहित के जोड़ीदार के रूप में ऋषभ पंत का नाम भी सामने आ रहा है। लेकिन पंत ने सिर्फ दो बार ही पारी में ओपनिंग बल्लेबाज़ी की भूमिका निभाई है। जिसमें उन्होंने कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया। जबकि ईशान किशन लगातार ओपनिंग ही बल्लेबाज़ी करते आ रहे हैं। आईपीएल में भी ईशान किशन रोहित शर्मा के साथ कई बार पारी की शुरुआत कर चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित का जोड़ीदार चुनना अब बड़ा कठिन काम हो गया।

मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत:

वेस्टइंडीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है। टीम इंडिया के पास मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद है। जो अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में किशन और पंत दोनों को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा तो दिनेश कार्तिक को बाहर बैठना पड़ सकता है। कार्तिक ने पिछले कई मैचों में टीम को संकट से निकालकर जीत दिलाई। ऐसे में कार्तिक को बाहर बैठाना टीम को भारी पड़ सकता है।

5 टी-20 मैचों के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story