×

IND VS WI T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले BCCI का बड़ा एलान, इन लोगों को मैच देखने की दी अनुमति

बीसीसीआई ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ते मामलों के तीन मैचों की टी20 सीरीज को सिर्फ कोलकाता के ईडेन गार्डन में आयोजित कराने का निर्णय किया था।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 14 Feb 2022 4:48 PM GMT
IND VS WI
X
रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के कप्तान निकोसल पूरन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS WI T20 Series: वेस्टइंडीज टीम भारत दौर पर है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। लेकिन इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी की अनुमति नहीं दी है।

बीसीसीआई ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ते मामलों के तीन मैचों की टी20 सीरीज को सिर्फ कोलकाता के ईडेन गार्डन में आयोजित कराने का निर्णय किया था। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली गई। जहां बीसीसीआई ने स्टेडियम में दर्शकों की मंजूरी नहीं दी थी। अब यही रूख बीसीसीआई ने टी20 सीरीज में भी अपनाया है।

हालांकि टी20 सीरीज बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के गृह राज्य में होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर बंगाल क्रिकेट बोर्ड स्टेडियम में दर्शकों की मौजुदगी की अपील कर रहा है।

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एक बयान में बताया कि BCCI ने टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए सिर्फ अधिकारियों और स्पॉन्सरों को आने की इजाजत है।

बीसीसीआई की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल सरकार ने 75 फीसदी दर्शकों की अनुमति दी थी

बता दें कि बंगाल सरकार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 75 फीसदी क्षमता तक दर्शकों की स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी थी। लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान एलान किया था कि बोर्ड खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर टी20 और वनडे सीरीज को बिना दर्शकों को कराने का फैसला किया है।

भारत वेस्टइंडीज के सात 16 फरवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले जाएंगे।

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल (India VS West Indies T20 Series Schedule)

Team Match Date Time

भारत बनाम वेस्टइंडीज

पहला टी20 मैच 16 फरवरी 2022शाम 7:00 बजे

भारत बनाम वेस्टइंडीज

दूसरा टी20 मैच18 फरवरी 2022

शाम 7:00 बजे

भारत बनाम वेस्टइंडीज

तीसरा टी20 मैच 20 फरवरी 2022

शाम 7:00 बजे


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story