×

IND vs WI T20 Series: अमेरिका में खेले जाने वाले अंतिम दो टी20 मैचों पर संकट के बादल

IND vs WI T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 5 टी20 मैचों के सीरीज का दूसरा मैच आज सेंट किट्स में खेला जाएगा। वहीं सीरीज के आखिरी दो मैचों का वेन्यू बदला जा सकता है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 1 Aug 2022 7:45 AM GMT
IND vs WI T20 Series: अमेरिका में खेले जाने वाले अंतिम दो टी20 मैचों पर संकट के बादल
X

IND vs WI T20I Series (Image credit: Twitter)

IND vs WI T20I Series: भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम कर लिया। वहीं दूसरा मैच आज सेंट किट्स में खेला जाएगा। इस बीच एक बड़ी खराब आई है कि सीरीज के आखिरी दो मैचों में बड़े बदलाव किए जा सकते है। दरअसल सीरीज का आखिरी दो मैच 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में खेला जाएगा। लेकिन इन दोनों मैचों के ऊपर संकट के बदल मंडरा रहे हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 मैचों के लिए दोनों टीमों को अब तक अमेरिकी वीजा नहीं मिला है। इसलिए आखिरी के दोनों मैच कैरेबियन सरजमीं पर ही आयोजित किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला

सूत्रों की माने तो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी और स्पोर्ट्स स्टाफ को किट्स में फ्लोरिडा की यात्रा करने के लिए वीजा दस्तावेज प्राप्त करने थे। लेकिन अब शायद उन्हें वीजा दस्तावेजों के लिए वापस त्रिनिदाद जाना होगा। अगर उन्हें वीजा के लिए मंजूरी मिल जाती है, तभी वे अमेरिका के लिए रवाना हो सकते हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) को उम्मीद है कि यह मामला सुलझ जाएगा और मैच फ्लोरिडा में ही खेले जाएंगे। हालाँकि, सीडब्लूआई पहले से ही इन दोनों मैचों के लिए अन्य विकल्प तलाश रहा है। CWI के अध्यक्ष रिकी स्केरिट(Ricky Skerritt) ने कहा, "हम लंबित वीजा प्राप्त करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं, लेकिन साथ ही इन मैचों के लिए अन्य विकल्प भी तलाश कर रहे हैं।"

भारत सीरीज में 1-0 से आगे

ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मैच को भारत ने अपने नाम कर लिया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने मैच को 68 रनों से जीत लिया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी की मदद से 190 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई। सीरीज का दूसरा मैच आज सेंट किट्स के वार्नर पार्क में खेला जाएगा।

दोनों टीमों का स्क्वाड

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उप कप्तान), शमरह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सेमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story