वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम या ड्रॉप..?, फैंस की बढ़ी चिंता

IND vs WI T20 Squad: इस टी-20 सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। वहीं इस दौरे के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं। इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 July 2022 10:32 AM GMT
IND vs WI T20 Squad
X

IND vs WI T20 Squad: वेस्टइंडीज दौरे के लिए गुरुवार को BCCI ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी। टीम इंडिया इसी महीने के अंत में विंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज टी-20 की काफी मजबूत टीमों में से एक हैं। इस टी-20 सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। वहीं इस दौरे के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं। इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल हैं। विराट कोहली को टीम से ड्रॉप करने की चर्चा भी इन दिनों काफी जोरों पर थी। भले ही बीसीसीआई ने विराट कोहली को इस दौरे के लिए आराम दिया हो लेकिन उनके फैंस की चिंता बढ़ गई है।

वर्ल्ड कप के मद्देनज़र काफी महत्वपूर्ण दौरा:

बता दें इसी साल होने वाले टी-20 विश्वकप को मद्देनज़र वेस्टइंडीज दौरा काफी अहम माना जा रहा हैं। विंडीज दौरे के लिए आर.अश्विन को टीम में जगह मिली है, जबकि युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है। इस दौरे पर आर.अश्विन के साथ मुख्य भूमिका में रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव होंगे। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप के लिए आर.अश्विन को दूसरे स्पिनरों से ज्यादा तवज्जो दी जा सकती हैं। अश्विन को ऑस्ट्रेलिया की पिच पर गेंदबाज़ी का अच्छा खासा अनुभव है। वहीं तेज़ गेंदबाजी में इस दौरे के लिए तीन युवा तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है। भुवनेश्वर कुमार के साथ आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिली हैं। इन तीनों युवा गेंदबाजों में से जो अच्छा प्रदर्शन करेगा उसको विश्वकप का टिकट मिलना तय है। जबकि जसप्रीत बुमराह को विश्वकप से पहले आराम दिया गया है। ताकि वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दे सके।

अभी पूरी तरह फिट नहीं है केएल राहुल!

बता दें इस दौरे के लिए टीम की जानकारी बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की। बीसीसीआई ने गुरुवार को 29 जुलाई से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्य टीम का एलान किया है। इसमें केएल राहुल और कुलदीप यादव को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। इन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त पर ही टीम में जगह मिलेगी। केएल राहुल लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे है। विश्वकप की टीम में केएल राहुल का होना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। अब देखना होगा कि सीरीज की शुरूआत से पहले केएल राहुल अपना फिटनेस टेस्ट पास कर पाते है या नहीं..?

इस प्रकार होंगे पांचों टी-20 मैच:

टीम इंडिया 29 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला खेलेगी। इसके बाद 1 अगस्त को दूसरा मुकाबला, 2 अगस्त को तीसरा मुकाबला, 6 अगस्त को चौथा मुकाबला और 7 अगस्त को सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया 22 से 27 जुलाई तक विंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्याकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयश अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story