×

IND vs WI T20I Series: टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंची भारतीय टीम, केएल राहुल को लेकर संशय बरकरार

IND vs WI T20I Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज 29 जुलाई से शुरू होने जा रही है। जिसके लिए टीम में चयनित भारतीय खिलाड़ी त्रिनादाद पहुंच चुके हैं। वहीं केएल राहुल को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 26 July 2022 11:31 AM GMT
IND vs WI T20I Series: टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंची भारतीय टीम, केएल राहुल को लेकर संशय बरकरार
X

Dinesh Karthik, Rohit Sharma, Rishabh Pant (Image Credit: Social Media)

IND vs WI T20 Series: भारतीय ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को हरा दिया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने अब तक दो मैच अपने नाम कर लिए है। वहीं सीरीज का आखिरी मैच बुधवार यानी कि 27 जुलाई को खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीत कर वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होना है। पहला टी20 मैच 29 जुलाई की खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के लिए अनुभवी खिलाड़ी भी त्रिनिदाद पहुंच गए हैं। दरअसल, भारत ने वनडे सीरीज में कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को मौका दिया था। वहीं टी20 में सभी अनुभवी खिलाड़ी वापस खेलते दिखेंगे। यही वजह है कि रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक के साथ-साथ अन्य चयनित खिलाड़ी वेस्टइंडीज पहुँच गए हैं। जबकि केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं आया है।

बीसीसीआई ने साझा किया विडियो

मंगलवार को बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों के सीरीज के लिए चयनित खिलाड़ी होटल में पधारते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो में सबसे पहले रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक दिख रहे है, जिसके पीछे ऋषभ पंत आ रहे है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव भी इस वीडियो में दिख रहे है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में होगी टी20 सीरीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे वनडे सीरीज में शिखर धवन भारत की कप्तानी कर रहे हैं। वहीं टी20 सीरीज में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे। पहला टी20 मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। रोहित की कप्तानी में भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को टी20 और वनडे सीरीज में हराया है। भारत ने दोनों ही सफेद बॉल सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

केएल राहुल को लेकर संशय बरकरार

केएल राहुल (KL Rahul) पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहे थे जिस वजह से उन्हें इंग्लैंड दौरे पर टीम में नहीं चुना गया था। मगर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उनका नाम टीम में था। इस सीरीज के लिए राहुल का नाम यह कहते हुए जोड़ा गया था कि उनका खेलना फिटनेस पर निर्भर करता है। लेकिन कुछ दिन पहले खबर आई थी कि वह कोरोना संक्रमित हो गए है। जिसके बाद से सीरीज में उनके खेलने को लेकर संशय बना हुआ है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईयान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, एस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविंद्रचंद्र अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, केएल राहुल और कुलदीप यादव।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story